×

HRD सचिव ने जेएनयू वीसी को तलब किया, कही ये बात

Deepak Raj
Published on: 8 Jan 2020 9:16 AM GMT
HRD सचिव ने जेएनयू वीसी को तलब किया, कही ये बात
X

नई दिल्ली। जेएनयू विवाद बढ़ने के बाद शिक्षा सचिव ने वीसी को तलब किया है और उनसे तमाम घटनाक्रम को बारे में रिपोर्ट देने को कहा है। जेएनयू में विवाद के गहराने के बाद शिक्षा सचिव ने ये फैसला लिया है। शिक्षा सचिव से मिलने के बाद वीसी जगदीश कुमार ने एक निजी समाचार चैनल के साथ बातचीत के दौरान कहा कि हमने दिल्ली पुलिस को सही वक्त पर सुचना दे दी थी लेकिन पुलिस सही वक्त पर नही पहुंची थी इस कारण इतनी बड़ी घटना को हमलावरों ने अंजाम दिया।

पुलिस हमलावरों की पहचान करेगी

उन्होंने आगे कहा की पुलिस नकाबपोश हमलावरो को पहचान करेगी। पुलिस के पास उनस दिन के तमाम वीडियों फुटेज व क्लिप मौजुद है। अतः पुलिस उन्हे जल्द ही पकड़ लेगी। उन्होंने कहा कि मानव संसाधन विभाग और विश्वविद्यालय प्रशासन कैंपस में स्थिति सामान्य बनाने की कोशिशों में जुटा है। अब हालात बेहतर हो रहे हैं। 1000 से ज्यादा स्टूडेंट ने विंटर सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। जगदीश कुमार ने अपने इस्तीफे की उठ रही मांग पर कहा कि सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है। राजनीतिक दलों द्वारा उठाए गए सवाल पर मुझे कुछ नहीं कहना।

ये भी पढ़े-मोदी के मंत्री ने भरी हुंकार, कहा- जेएनयू में कायम है कानून का राज

चिंदबरम ने वीसी से मांगी इस्तीफा

वहीं दुसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम सहित कई नेता व जेएनयू के छात्र संघ अध्यक्ष ने जेएनयू के वीसी के इस्तीफे की मांग कर रहे है। चिदंबरम ने ट्टवीट कर कहा कि वीसी जगदीश कुमार को सलाह को पालान करना चाहिए और जेएनयू छोड़ देना चाहिए।

ये भी पढ़े-जेएनयू हिंसाः ज्वाइंट सीपी शालिनी सिंह की अगुवाई में बनी कमेटी

दीपिका पहुंची जेएनयू

आप को बता दें कि जेएनयू विवाद में सीने कलाकार दीपिका पादुकोण, स्वरा भाष्कर सहित कई अन्य कलाकारों ने जेएनयू के साथ एकजूटता दिखाई है और जेएनयू के छात्रो के हर संभव मदद की बात कही। कल दीपिका ने छात्रो के साथ खड़ा होकर उनका हौसला बढ़ाया व केंद्र सरकार को एक संदेश भी दिया।

ये भी पढ़े-यूपी तक पहुंची जेएनयू हिंसा की चिंगारी, सैकड़ों छात्रों ने किया प्रदर्शन

छात्रों पर किया गया था हमला

बता दें कि रविवार शाम जेएनयू कैंपस में नकाबपोश हमलावरों ने घुसकर छात्रों और प्रोफेसर की लोहे की रॉड और लाठी-डंडे से पिटाई की थी। इस दौरान उन्होंने जमकर तोड़फोड़ भी की थी। मारपीट में दर्जनों छात्रों और प्रोफेसर को चोट आई थी। इसे लेकर एबीवीपी और लेफ्ट के समर्थन वाली स्टूडेंट यूनियन ने एक-दूसरे पर आरोप लगाया था।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story