×

Ishan Kalra: कम उम्र में मिला ये बड़ा खिताब, डिजिटल मार्केटिंग के बने महारथी

17 साल की उम्र में ईशान ने सफलता पाई है और वह इस के मार्ग पर लगातार चल रहे हैं। बता दें कि ईशान सबसे कम उम्र के डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ होने का खिताभ प्राप्त कर चुके हैं।

Praveen Singh
Published on: 15 July 2020 1:48 PM GMT
Ishan Kalra: कम उम्र में मिला ये बड़ा खिताब, डिजिटल मार्केटिंग के बने महारथी
X
ishan-kalra-is-youngest-digital-marketing-expert

दिल्ली: पूरी दुनिया आज डिजिटल के छेत्र में तेजी से आगे भाग रही है। आज का युग डिजिटल युग में बदल चुका है और हमारे ज़िंदगी पर भी इसका असर पड़ा है। इसी कर्म में भारत भी अपने आपको पूरी तरह से डिजिटल करने में जुटा हुआ है। आज हम आपको डिजिटल की दुनिया से एक ऐसे नव युवक के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका नाम ईशान कालरा (Ishan Kalra) है। ये डिजिटल की दुनिया के बादशाह माने जाते हैं और इस फील्ड के जाने माने सलाहकार भी हैं।

डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ

आपको बता दें कि 17 दिसंबर सन 2002 को हरियाणा में जन्मे ईशान कालरा एक डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ और डिजिटल मार्केटिंग कंपनी स्टॉक मीडिया के सह संस्थापक हैं।

इतना ही नहीं 17 साल की उम्र में ईशान ने सफलता पाई है और वह इस के मार्ग पर लगातार चल रहे हैं। बता दें कि ईशान सबसे कम उम्र के डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ होने का खिताभ प्राप्त कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें… लॉकडाउन पर बड़ा ऐलान: 31 तक जारी रहेगा ये सख्त नियम, ये हैं गाइडलाइंस

बता दें कि डिजिटल मार्केटिंग आपको भले ही आसान लगती होगी, लेकिन ईशान के हिसाब से ऐसा नहीं है, डिजिटल मार्केटिंग में बने रहने के लिए आपको रोजाना नई बातों एवं चीज़ो का ज्ञान होना चाहिए। ईशान कि कंपनी स्टॉक मीडिया , भारत की सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग कंपनियों में से एक है, जो ग्राहक की डिजिटल जरूरतों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए समाधान प्रदान करती है, पी.आर के काम से लेकर सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन, ट्रैफ़िक जनरेशन और वेब डिज़ाइन आदि।

ये भी पढ़ें…यूपी में कम्प्लीट लॉकडाउनः बिहार की तर्ज पर सरकार जल्द ले सकती है बड़ा फैसला

आपको बता दें कि स्कूल में रहते हुए, उन्होंने अपने जुनून को सफलतापूर्वक लाभ में बदल दिया है। अब स्टॉक मीडिया कंपनी 20+ ग्राहकों और कंपनियों के लिए काम कर रही है तथा लोगों को बिजनेस चलाने के उपाए बताते हुए और सभी के साथ अच्छे संबंध बनाते हुए आगे बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें…तबाही का भयानक रूप: 33 लाख लोगों की जिंदगी बर्बाद, कई की हुई मौत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Praveen Singh

Praveen Singh

Journalist & Director - Newstrack.com

Journalist (Director) - Newstrack, I Praveen Singh Director of online Website newstrack.com. My venture of Newstrack India Pvt Ltd.

Next Story