×

झारखंड विस चुनाव से पहले SST ने शुरू कर दी छापेमारी, बरामद किए करोड़ों रुप

झारखंड विस चुनाव से पहले एसएसटी  ने शुक्रवार को रांची, धनबाद व पलामू में छापेमारी कर एक करोड़ 35 लाख रुपये बरामद किए।  पलामू के सतबरवा के पास वाहन जांच के दौरान एक कार से 60 लाख रुपये बरामद किए गए।

suman
Published on: 23 Nov 2019 5:05 AM GMT
झारखंड विस चुनाव से पहले SST ने शुरू कर दी छापेमारी, बरामद किए करोड़ों रुप
X

झारखंड विस चुनाव से पहले एसएसटी ने शुक्रवार को रांची, धनबाद व पलामू में छापेमारी कर एक करोड़ 35 लाख रुपये बरामद किए। पलामू के सतबरवा के पास वाहन जांच के दौरान एक कार से 60 लाख रुपये बरामद किए गए। लातेहार के पोस्ट मास्टर मो. जसीम खान ने बताया कि ये राशि को लातेहार डाकघर से निकालकर डालटनगंज स्थित प्रधान डाकघर में जमा कराने के लिए ले जा रहे था।

यह पढ़ें....झारखंड में चुनाव से पहले बड़ा नक्सली हमला, 4 पुलिसकर्मी शहीद

राशि बरामदगी की सूचना पाकर डाल्टनगंज प्रधान डाकघर के पोस्टमास्टर भी सतबरवा थाना पहुंच चुके हैं। उन्होंने राशि पर दावा किया है।शुक्रवार को जांच के दौरान पलामू के ही छतरपुर क्षेत्र में लठेया पुलिस पिकेट स्थित चेक पोस्ट पर एक बाइक से 12 लाख 85 हजार 700 रुपये बरामद किए गए। इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए लोगों ने बताया कि वे फाइनेंस कंपनी के पैसे लेकर जपला शाखा से छतरपुर जा रहे थे।

धनबाद के गोविंदपुर-साहिबगंज मुख्य सड़क पर लटानी चेकनाका के पास वाहन जांच के दौरान एफएसटी ने देवघर से गोविंदपुर की ओर आ रही एक कार से रुपयों भरा एक बैग बरामद किया है। बैग में 49 लाख रुपये थे। जब्त राशि के साथ टीम पूर्वी टुंडी थाना पहुंची और कार पर सवार देवघर निवासी होटल कारोबारी अमित कुमार साह और उनकी पत्नी से पूछताछ की। जब्त राशि आयकर विभाग को सौंप दी गई है और दंपती को बांड भरवाकर छोड़ दिया गया है।

यह पढ़ें....महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर, टूट गई NCP, शरद पवार ने दिया ये बड़ा बयान

दूसरी ओर रांची-खूंटी रोड पर एक स्कॉर्पियो कार से स्टैटिक सर्विलांस (एसएसटी) और फ्लाइंग सर्विलांस टीम (एफएसटी) ने 4.46 लाख रुपये बरामद किए हैं। पुलिस और चुनाव ऑब्जर्वर जांच में जुट गए हैं।

रांची की नामकुम और टाटीसिलवे पुलिस ने भी जांच के दौरान एक कार से 93000 रुपये जब्त किए हैं। वहीं लोहरदगा के सेन्हा में एसएसटी ने वाहन जांच के के दौरान एक कार से 8.06 लाख रुपये बरामद किए हैं। इस मामले में वाहन मालिक रांची के अरगोड़ा पुराना चौक निवासी रवि कुमार साहू को एसएसटी की टीम ने हिरासत में ले लिया है।

suman

suman

Next Story