×

UP Nikay Chunav 2023: भाजपा के मंत्री ने कहा- महिलाओं का बुर्का उठाकर पहचान के बाद ही वोट डालने दिया जाए

UP Nikay Chunav 2023: बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग कार्य चल रहा है। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने इसको लेकर कहा है कि ऐसी सभी महिलाओं का बुर्का उठाकर उनकी पहचान करने के बाद ही वोट डालने दिया जाए।

Amit Kaliyan
Published on: 4 May 2023 7:21 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023: भाजपा के मंत्री ने कहा- महिलाओं का बुर्का उठाकर पहचान के बाद ही वोट डालने दिया जाए
X
मंत्री कपिल देव अग्रवाल: Photo- Newstrack

Muzaffarnagar News: जनपद में चल रहे निकाय चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने एक बड़ा बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि निर्वाचन आयोग का स्पष्ट निर्देश है कि सभी की पहचान करनी है। पहचान करने के बाद ही वोट डलवाने का काम करवाना है। लेकिन लगातार शिकायतें आ रही हैं कि बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग कार्य चल रहा है। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने इसको लेकर कहा है कि ऐसी सभी महिलाओं का बुर्का उठाकर उनकी पहचान करने के बाद ही वोट डालने दिया जाए।

सपा नेता हरेंद्र मलिक ने भाजपा पर किया पलटवार

मंत्री कपिल देव अग्रवाल के द्वारा बुर्के की आड़ में फर्जी वोट डालने के बयान के बाद गठबंधन खेमे में हलचल मच गई है। जिसको लेकर सपा के वरिष्ठ नेता हरेंद्र मलिक ने कहा है कि लोकतंत्र में मतदाता को अपना मतदान करने का अधिकार है। वह उसका प्रयोग कर रहे हैं। हरेंद्र मलिक ने कहा कि कपिल देव अग्रवाल उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री के पद पर सुशोभित हैं। उनके मुंह से इस तरीके की भाषा निकलना गलत है। वह अमर्यादित और गैर जिम्मेदार बयान दे रहे हैं। इसको लेकर हम विधिक राय लेंगे और अगर आवश्यकता पड़ी तो उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराएंगे।

सपा के वरिष्ठ नेता हरेंद्र मलिक ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी का हार को छुपाने के लिए एक रटा-रटाया आरोप है। जिसे वो हर चुनाव में लगाती है। जहां तक फर्जी वोट की बात है तो वह यह भूल गए हैं कि हर एक पोलिंग पार्टी के अंदर महिला कर्मचारी भी हैं। जिनके सामने वोटर अगर अंदर जाती है तो नकाब उठाकर ही बैलेट लेती है व अपनी पहचान वैरिफाई कराती है। इसमें किसी को ऐतराज भी नहीं है।

बुर्के के नीचे फर्जी वोटिंग

गौरतलब है कि भाजपा नेता व मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा था कि ‘लगातार शिकायतें आ रही हैं कि फर्जी वोटिंग का कार्य शुरू हो गया है। उनको रोकने के लिए मेरा आग्रह भी है और निर्वाचन आयोग का निर्देश भी है कि ऐसी सभी महिलाओं का बुर्का उठा करके व उनकी पहचान करके तभी वोट डालने दिया जाए। ऐसी जो हमारी जो पुलिस कांस्टेबल हैं, अपनी जिम्मेदारी का ठीक तरह है निर्वहन करें। जो बुर्का पहनकर के महिलाएं आ रही हैं, उनका अच्छी तरह से पहचान पत्र, उनके आधार कार्ड का फोटो मिलान करके ही उनका वोट डलवाया जाए। वोट डलवाने के बाद यह सुनिश्चित किया जाए कि उनका वोट ठीक-ठाक संपन्न हो गया है।’

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story