×

Muzaffarnagar News: राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल सहित आठ को न्यायालय ने बाइज्जत बरी किया

Muzaffarnagar News: 2016 के दौरान सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ था। जिसमें बीजेपी के टिकट से कपिल देव अग्रवाल मैदान में थे। इसी दौरान कपिल देव अग्रवाल, पूर्व विधायक अशोक कंसल, मोहन तायल, नितिन मलिक, नीतीश मलिक, विकास जिंदल और शोभित गुप्ता सहित 8 लोगों पर आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर धारा 147, 148, 332, 353 और 506 आईपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया था।

Amit Kaliyan
Published on: 8 May 2023 10:48 PM GMT
Muzaffarnagar News: राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल सहित आठ को न्यायालय ने बाइज्जत बरी किया
X
राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल सहित आठ को न्यायालय ने बाइज्जत बरी किया : Photo- Newstrack

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट ने सोमवार को 2016 विधानसभा उपचुनाव में दर्ज हुए आचार संहिता के एक मामले में उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल सहित आठ लोगों को सबूतों के अभाव में बाइज्जत बरी कर दिया है।

बता दें कि मुजफ्फरनगर जनपद में 2016 के दौरान सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ था। जिसमें बीजेपी के टिकट से कपिल देव अग्रवाल मैदान में थे। इसी दौरान वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, पूर्व विधायक अशोक कंसल, मोहन तायल, नितिन मलिक, नीतीश मलिक, विकास जिंदल और शोभित गुप्ता सहित 8 लोगों पर आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर धारा 147, 148, 332, 353 और 506 आईपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया था।

जिसमें आज जनपद की एमपी एमएलए कोर्ट ने सबूतों के अभाव में मंत्री कपिल देव अग्रवाल सहित सभी आठों अभियुक्तों को बाइज्जत बरी कर दिया है। इस दौरान मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने द केरला मूवी पर बोलते हुए कहा कि द केरला स्टोरी आज के परिवेश में बहुत आवश्यक है। खासतौर से युवा महिलाओं-बेटियों के देखने के लिए कि किस प्रकार से पहले टीपू सुल्तान व औरंगजेब के जमाने में किस तरीके से तलवारों के बल पर महिलाओं का, बेटियों का, पुरुषों का और पुरे के पुरे गांव व शहरों में लोगों के धर्मांतरण किये जाते थे। अब उसी की परिमिति में वर्तमान में भी युवतियों को बहला-फुसला करके, हाथ में कलावा बांध करके, माथे पर तिलक लगाकर के उनको बहलाने-फुसलाने का काम होता है तो मुझे लगता है कि उसी से प्रेरित होकर द केरला स्टोरी बनाई गई है और आज के युवाओं को व खासतौर पर बेटियों को इसको अवश्य देखना चाहिए।

इस बारे में जहां अधिक जानकारी देते हुए अधिवक्ता विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि इस मुकदमे की पैरवी मैंने की है एवं इस मुकदमे में शुरू में 1 मुल्जिम बनाया गया था और उसके बाद एसआई इंद्र सिंह द्वारा 7 मुल्जिम और जोड़ दिए गए, इस तरह करके ये 8 मुल्जिम बने हैं और आज सभी 8 मुलजिमों को कोर्ट ने बरी किया है। ये मामला एमपी-एमएलए कोर्ट में था और इस मामले में सबसे बड़ी बात ये है कि कोर्ट ने बहुत गहराई में पहुंचकर ये देखते हुए की इनके खिलाफ कोई एविडेन्स ही नहीं है क्यांेकि तीन दफा पेश किये है और तीनांे दफा होस्टेज,,,,, गवाह है उनका पता नहीं, ना कोई नक्शा बनाया और नक्शा बनाया भी तो उसमें कुछ नहीं दिखाया मतलब ये टोटली एविडेन्स लेस केस था, ये मामला 2016 से चल रहा था और इसमें धारा 147, 148, 332, 353 और 506 आईपीसी के तहत धाराएं लगी हुई थी।

माननीय न्यायलय ने उस अपराध में हमें दोष मुक्त बरी किया है- मंत्री कपिल देव अग्रवाल

तो वहीं राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल की मानें तो आज हम सब लोग कचहरी में उपस्थित हैं। अशोक कंसल जी पूर्व विधायक व मोहन तायल जी और नितीश मालिक, नितिन मालिक, शोभी गुप्ता और विक्सा जिंदल ऐसे ही मिलकर 2016 में जब भारतीय जनता पार्टी ने इनको उपचुनाव लड़ने का अवसर प्रदान किया तो उस समय रूटीन में सभी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता कार्य कर रहे थे, नितीश मालिक जो अध्यक्ष थे उनके नेतृत्व में कुछ लोग बैठे हुए बातचीत कर रहे थे एवं सड़क पर केवल निकले थे तभी तत्काल की समाजवादी पार्टी की सरकार में अनावश्यक रूप से एक तरह से फर्जी मुकदमा उस समय कायम करने का काम हुआ, सपा की सरकार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सुहाते नहीं थे लेकिन आज मैं विद्वान् न्यायाधीश का बहुत धन्यवाद करूंगा की उन्होंने उस अपराध से ससम्मान मुक्त करने का काम किया है। हमारे सभी वकीलों ने इसकी पैरवी की है और माननीय न्यायलय ने उस अपराध में हमें दोष मुक्त बरी किया है।

इस मामले में 8 लोग थे सभी लोग बरी हो ग। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सीएम योगी के नेतृत्व में चीजें काफी हद तक नियंत्रित हुई है व कानून बने हैं पर सिर्फ ये कानून से नहीं हो सकती। केवल ये समझना पड़ेगा महिलाओ व बेटियों का मान-सम्मान हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है और वो सब की बेटियां हैं और बेटियों को भी इस बात को देखना पड़ेगा की छोटे-छोटे बहकावे में आकर अनावश्यक रूप से किसी के प्रति आकर्षित ना हों और उसी प्रकार की अपेक्षा जैसी इस पिक्चर में की गई है क्यांेकि कभी-कभी जो चीज माता-पिता के समझाने से नहीं आती व पिक्चर-मूवी देखकर समझ में आ जाती है तो मुझको लगता है अच्छी मूवी है, उसकी जाँच चल रही है।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story