×

LPG गैस से भरे टैंकर को चला रहा था ड्राइवर, 7 फीट लंबे सांप ने जकड़ लिया पैर, फिर..

छतीसगढ़ के राजनांदगांव में हाइवे नम्बर 6 पर एक एलपीजी गैस टैंकर का ड्राइवर हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बचा। हैरान करने वाली बात ये कि वह जिस 14 पहिया वाले टैंकर को चला रहा था  उसकी ब्रेक पर एक सात फीट का लंबा सांप लिपटा हुआ था।

Newstrack
Published on: 22 Aug 2020 8:54 AM GMT
LPG गैस से भरे टैंकर को चला रहा था ड्राइवर, 7 फीट लंबे सांप ने जकड़ लिया पैर, फिर..
X
सांप और टैंकर के ड्राइवर की फोटो

राजनांदगांव: छतीसगढ़ के राजनांदगांव में हाइवे नम्बर 6 पर एक एलपीजी गैस टैंकर का ड्राइवर हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बचा। हैरान करने वाली बात ये कि वह जिस 14 पहिया वाले टैंकर को चला रहा था उसकी ब्रेक पर एक सात फीट का लंबा सांप लिपटा हुआ था।

ब्रेक पर पांव रखते ही सांप उसे काट सकता था लेकिन उसने अपनी सूझबुझ दिखाते हुए खुद को एक्सीडेंट का शिकार होने और सांप दोनों से बचा लिया।

एलपीजी टैंकर की फाइल फोटो एलपीजी टैंकर की फाइल फोटो

ये भी पढ़ें: चीनी ज्वॉइंट वेंचर का नाम आने पर रेलवे का बड़ा कदम, 44 ट्रेनों का टेंडर रद्द

एलपीजी गैस टैंकर के ड्राइवर अनंत भांगे ने बताया कि वह नागपुर से रायपुर गाड़ी लेकर जा रहा था। उसने जैसे ही राजनांदगांव स्थित बाघ नदी को पार किया। उसके पांव में कुछ सरसराहट हुई।

ड्राइविंग करते करते नीचे झुक कर देखा तो कुछ भी नहीं दिखाई दिया। राजनांदगांव के ग्राम देवादा, नेशनल हाईवे-6 में अचानक गाड़ी का एक्सीलेटर अपने आप बढ़ गया जब नीचे झुककर देखा एक्सीलेटर और पैर को लपेट कर सात फिट लम्बा सांप बैठा हुआ था।

उस एलपीजी गैस टैंकर के आगे गैस टैंकर की एक और गाड़ी चल रही थी। थोड़ी सी भी लापरवाही से दोनों गाड़ियों में एक्सीडेंट होने और आग लगने का खतरा था।

उसने किसी तरह से हिम्मत करके हैंड ब्रेक लगाया और गाड़ी के अंदर पांव झटकते हुए चलती गाड़ी से कूद गया।

जहां गाड़ी रुकी। उसके दोनों तरफ पेट्रोल पंप थे और आगे साथ में चल रहे एलपीजी गैस टैंकर की गाड़ी भी थी।

ये भी पढ़ेंः भारत के लिए खतरे की घंटी: 24 घंटे में कोरोना के 70 हजार नये मामले आए सामने

एलपीजी गैस टैंकर की फाइल फोटो एलपीजी गैस टैंकर की फाइल फोटो

वाहन पलटने से हो सकता था बड़ा हादसा

बता दें कि ड्राइवर ने सांप की वजह से तेज रफ्तार हुए अपने वाहन को कुछ इस तरह नियंत्रित किया कि वह पलटा नहीं और सही तरीके से रुक गया। यदि यह वाहन पलट जाता तो बड़ा हादसा हो जाता।

ड्राइवर ने गाडी से कूदने के बाद खूब हो हल्ला मचाया। जिसके बाद वहां पर आस-पास के पेट्रोल पंप और ढाबा के लोग दौड़े-दौड़े आये। ड्राइवर ने बताया एक्सीलेटर और मेरे पैर में सांप लिपटा हुआ था। हैंड ब्रेक लगाकर मैं कूद गया।

वहां के लोगों ने नोवा नेचर के सदस्य अजय कुमार को फोन कर बुलाया। हाइवे पर खड़ी एलपीजी गैस टैंकर गाड़ी से 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सात फिट का सांप अन्दर ही बने बॉक्स से रेस्क्यू किया गया।

ये भी पढ़ें: गणेश चतुर्थी राशिफल: आज किस पर बरसेगी गजानन की कृपा, जानें राशियों का हाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story