AIMIM के नेता ने दिया भड़काऊ बयान, हिंदुओं पर भारी 15 करोड़ मुस्लिम

वारिस पठान ने हिन्दू-मुसलमान का मुद्दा उठाते हुए बेहद विवादित बयान दिया है। कर्नाटक के गुलबर्गा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए वारिस पठान ने बिना नाम लिए कहा कि ‘100 करोड़ (हिंदुओं) पर 15 करोड़ (मुस्लिम) भारी पड़ेंगे।

Published by dharmendrakumar Published: February 20, 2020 | 4:57 pm
Modified: February 20, 2020 | 4:58 pm

नई दिल्ली: वारिस पठान ने हिन्दू-मुसलमान का मुद्दा उठाते हुए बेहद विवादित बयान दिया है। कर्नाटक के गुलबर्गा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए वारिस पठान ने बिना नाम लिए कहा कि ‘100 करोड़ (हिंदुओं) पर 15 करोड़ (मुस्लिम) भारी पड़ेंगे। उन्‍होंने कहा कि अगर आजादी दी नहीं जाती तो छीनना पड़ेगा।

वारिस पठान हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता हैं। एआईएमआईएम नेता के इस बयान के बाद राजनीति गरम हो गई है। असदुद्दीन ओवैसी  की मौजूदगी में वारिस पठान ने यह भडकाऊ बयान दिया है।

पूर्व विधायक वारिस पठान ने कहा कि ईंट का जवाब पत्‍थर से देना हमने सीख लिया है। मगर इकट्ठा होकर चलना होगा। अगर आजादी दी नहीं जाती तो हमें छीनना पड़ेगा। इस बार भी वह मुंबई के भायखला से चुनाव लड़े थे, लेकिन हार गए।

यह भी पढ़ें…भोपाल में बड़ा हादसा, IPS अधिकारियों से भरी नाव झील में पलटी

उन्होंने कहा कि वे कहते हैं कि हमने औरतों को आगे रखा है… अभी तो केवल शेरनियां बाहर निकली हैं तो तुम्‍हारे पसीने छूट गए। तुम समझ सकते हो कि अगर हम सब एक साथ आ गए तो क्‍या होगा। 15 करोड़ हैं, लेकिन 100 करोड़ के ऊपर भारी हैं। ये याद रख लेना।

यह पहला मौका नहीं है जब एआईएमआईएम के नेताओं ने इस तरह का बयान दिया हो। गाहे-बगाहे पार्टी के नेता आए दिन विवादित बयान देते रहते हैं। इससे पहले 5 फरवरी को पठान ने माना था कि उन्‍होंने मुंबई के नागपाड़ा इलाके में शाहीन बाग की तरह से विरोध प्रदर्शन आयोजित किया था।

यह भी पढ़ें…राजस्थान बजट 2020: हर जिले में होंगी फास्ट ट्रैक अदालतें, शनिवार को ‘नो बैग-डे’

वारिस पठान के इस बयान के बाद राजनीति गरम हो गई है। वीएचपी ने वारिस पठान के इस बयान की आलोचना की है। उधर मुस्लिम मौलवियों ने वारिस पठान के इस बयान की आलोचना की है। उन्‍होंने कहा कि इस तरह के बयान घृणा को जन्‍म देते हैं।

यह भी पढ़ें…Vodafone-Idea ने सरकार को क्यों दिया 1000 करोड़, जानिए पूरा मामला

मुस्लिम मौलवियों ने कहा कि हिंदू मुसलमान के साथ खड़ा है और मुसलमान हिंदू के साथ खड़ा है। इस तरह की विचारधाराओं से देश को नुकसान होगा। लोगों के हाथ खून से सनेंगे। उन्‍होंने सवाल किया कि क्‍या 15 मिनट में सारे हिंदुओं को खत्‍म कर देंगे क्‍या? इससे पहले एआईएमआईएम चीफ के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि 15 मिनट वाला बयान दिया था जिसके बाद जमकर बवाल हुआ था।