×

UP असुरक्षित: कोरोना, भ्रष्टाचार और अपराध नियंत्रण में फेल योगी सरकार-अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि सत्ता के अपराधीकरण ने पूरे उत्तर प्रदेश में असुरक्षा की भावना जगा दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार...

Newstrack
Published on: 8 July 2020 4:16 PM GMT
UP असुरक्षित: कोरोना, भ्रष्टाचार और अपराध नियंत्रण में फेल योगी सरकार-अखिलेश
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि सत्ता के अपराधीकरण ने पूरे उत्तर प्रदेश में असुरक्षा की भावना जगा दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में पुलिस पर भी लगातार हमले हो रहे हैं, सत्ता संरक्षित अपराधियों द्वारा जनता को यह संदेश है कि ‘तुम्हें अब हमसे कोई नहीं बचा सकता'।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने मांगा CM योगी का इस्तीफा, कहा- इन तक जुड़े कानपुर एनकाउंटर के तार…

सपा अध्यक्ष ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सत्ता व अपराध के गठजोड़ के उस वीभत्स दौर में हैं। जहां न तो पुलिस को मारने वाले दुर्दान्त अपराधी पर कोई कार्रवाई हुई है और न ही उस अधिकारी पर जिसकी संलिप्तता का प्रमाण जगजाहिर है। और तथाकथित निष्पक्ष जांच भी उनसे करवाई जा रही है जो खुद कठघरे में में खड़े हैं।

बिकरू काण्ड की आग अभी बुझी भी नहीं है कि...

अखिलेश ने कहा कि कानपुर के बिकरू काण्ड की आग अभी बुझी भी नहीं है कि अलीगढ़ की तेबथू पुलिस चैकी के अन्दर घुसकर पुलिस पर हमला हो गया। सुल्तानपुर जनपद में 24 घंटे में डबल मर्डर से सनसनी फैल गई। रविवार को कोतवाली देहात के सराय अचल में दबंगों ने शिव बहादुर की लाठी डंडों से पीट कर हत्या कर दी। सोमवार शाम को बदमाशों ने रामपुर निवासी विनय शुक्ल को गोलियों से छलनी कर दिया। बलिया में तैनात पीसीएस अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय का खुद के खिलाफ हो रहे षडयंत्र से हारकर आत्महत्या करना कई सवाल खड़े करता है।

ये भी पढ़ें: रेलवे ने ऐसे तय किया लॉकडाउन का सफर, लिखी ‘मास्क से मेकओवर’ तक की कहानी

जनता का बुरा हाल

सपा मुखिया ने कहा कि मुख्यमंत्री यह दावा करते नहीं थकते कि उनके राज में अपराधी डरे हुए हैं, ज्यादातर जेलों में हैं लेकिन सच्चाई यह है कि भाजपा सरकार और उसकी पुलिस के पास तो इलाकों के मोस्ट वाण्टेड की सूची भी नहीं है। कानपुर के अपराधी की तो क्राइम हिस्ट्री को दरकिनार कर उसका नाम ही टाॅप-टेन अपराधियों की सूची से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि अक्षम नेतृत्व के कारण उत्तर प्रदेश बुरी तरह संकट ग्रस्त है। चाहे कोरोना, चाहे भ्रष्टाचार हो अथवा कानून का राज हो ये सभी नियंत्रण के बाहर है। चारों तरफ अराजकता व्याप्त है। जनता त्रस्त है। जनता का बुरा हाल है।

ये भी पढ़ें: दिन भर घनघनाते रहे वकीलों के फोन, इस कोर्ट में सरेंडर कर सकता है विकास दुबे

Newstrack

Newstrack

Next Story