×

कांग्रेस ने मांगा CM योगी का इस्तीफा, कहा- इन तक जुड़े कानपुर एनकाउंटर के तार...

प्रदेश कांग्रेस ने सूबे में बढ़ रहे अपराध और ध्वस्त कानून व्यवस्था पर कड़ा विरोध जताते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार को तत्काल बर्खास्त...

Newstrack
Published on: 8 July 2020 3:53 PM GMT
कांग्रेस ने मांगा CM योगी का इस्तीफा, कहा- इन तक जुड़े कानपुर एनकाउंटर के तार...
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: प्रदेश कांग्रेस ने सूबे में बढ़ रहे अपराध और ध्वस्त कानून व्यवस्था पर कड़ा विरोध जताते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है। पार्टी का कहना है कि प्रदेश में अपराधियों को सत्ता का खुला संरक्षण प्राप्त है। अभी हाल में कानपुर में जो हुआ है उससे प्रदेश सरकार का चाल, चरित्र और चेहरा बेनकाब हो गया है। इस मामले के तार अब तो पंचम तल तक पहुंच चुके हैं।

ये भी पढ़ें: विकास के साथी पर बड़ा खुलासा: गिरफ्तारी के बाद पता चली ये बात, मचा हड़कंप

प्रदेश में जंगलराज

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुधवार को कहा कि प्रदेश में जंगलराज है। योगी आदित्यनाथ की सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए। इस सरकार में पुलिसकर्मी तक सुरक्षित नहीं हैं। 8-8 जवान शहीद हो जाते हैं। अब तो खेल से पर्दा भी उठ गया है कि किस तरह से सत्ताधारियों के संरक्षण में अपराधियों को पाला-पोसा जा रहा है। किस तरह से पंचम तल पर बैठे बड़े नौकरशाह इस नेटवर्क के हिस्सा हैं, लेकिन सरकार कोई कार्यवाही नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि बाराबंकी से लेकर चित्रकूट में खादानो में काम करने वाली किशोरियों के साथ रेप करने की खबरे प्रदेश में बढ़ रहे जंगलराज को पुख्ता करती है। उन्होंने कहा कि सरकारी आंकड़ो के मुताबिक उत्तर प्रदेश महिलाओं के साथ होने वाली हिंसा और अपराध में अव्वल है।

ये भी पढ़ें:UP पुलिस से खेल रहा विकास, दो दिनों तक छिपा रहा नाक के नीचे, ऐसे दिया चकमा

आधी आबादी सबसे ज्यादा असुरक्षित

लल्लू ने कहा कि बलिया में तैनात पीसीएस अधिकारी मणि मंजरी की संदेहास्पद मौत प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाता है। मणि मंजरी जैसी युवा महिलाओं का प्रशासन से भरोसा टूटना गंभीर मामला है इसकी तथ्यात्मक जांच होनी चाहिए। आये दिन प्रदेश की महिलाओं के साथ बलात्कार, एसिड अटैक, हत्या, किडनैपिंग जैसे घटनाएं आम हो चली है। योगी राज में आधी आबादी सबसे ज्यादा असुरक्षित हुई हैं। योगी संकल्प पत्र के सारे वादे खोखले साबित हुए है।

उत्तर प्रदेश या अपराध प्रदेश

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा यह उत्तर प्रदेश है या अपराध प्रदेश। सरकारी एजेंसी एनसीआरबी के मुताबिक 2018 में देश में 50.74 लाख से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हुए थे, उसमें से 11.5 प्रतिशत यानी 5.85 लाख मामले अकेले यूपी में रिकॉर्ड हुए। महिलाओं के खिलाफ अपराध में भी यूपी टॉप पर है, 2018 में 59 हजार 445 मामले आए थे, उसमें से 3 हजार 946 बलात्कार के मामले थे। उत्तर प्रदेश में 2017 में ड्यूटी के दौरान 93 पुलिसकर्मियों की जान गई थी, 2018 में 70 पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान शहीद हुए है। रेप-मर्डर जैसे हिंसक अपराधों में भी यूपी पहले नंबर पर है। उन्होंने कहा कि दलित समाज के ऊपर एक तिहाई अपराध अकेले यूपी से है। बलात्कार की कोशिश, दहेज हत्या पर भी यूपी टॉप पर है और मुख्यमंत्री खुद की पीठ थपथपाने और मीडिया की हेडलाइन सेट करने में व्यस्त रहते हैं।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान ने भारत पर बोला हमला, दो भारतीयों को मारा, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

बता दे कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की ध्वस्त कानून-व्यवस्था और जंगलराज पर लगातार सवाल उठा रही हैं। आज बुधवार को भी उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि पूरे देश के कुल अवैध हथियारों के मामले में 56 प्रतिशत मामले यूपी में दर्ज है। 2016 -2018 के मध्य यूपी में साइबर अपराधो के मामले में 138 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई । यूपी सरकार को इन आंकड़ो को संज्ञान में लेकर एक्शन लेने की बजाए इनकी बाजीगरी करने का काम कर रही है। अपराध कम कैसे होगा।

Newstrack

Newstrack

Next Story