×

BJP की सत्ता जाने में डेढ़ साल बचे, अबतक नहीं किया कोई काम- अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार की उत्तर प्रदेश में जब चलाचली की बेला आ गई है तब मुख्यमंत्री कहीं शिलान्यास की...

Newstrack
Published on: 5 July 2020 4:11 PM GMT
BJP की सत्ता जाने में डेढ़ साल बचे, अबतक नहीं किया कोई काम- अखिलेश
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार की उत्तर प्रदेश में जब चलाचली की बेला आ गई है तब मुख्यमंत्री कहीं शिलान्यास की औपचारिकता निभाने का टोटका कर रहे हैं तो कहीं वृक्षारोपण के रिकार्ड बनाने में लग गए हैं। हालांकि राज्य में कानून व्यवस्था की बिगड़ती दशा पर वे आंख बंदकर बैठ गए हैं। अपने कार्यकाल के अधिकांश समय तो वे जनहित की कोई योजना सामने नहीं ले पाए अब विदाई में पत्थरों पर अपना नाम छपवाने में सक्रियता दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब अभी तक कुछ नहीं कर पाए तो अब आखिर में क्या खाक हवा महल बना देंगे?

ये भी पढ़ें: ओली की सेना प्रमुख से भेंट के बाद नेपाल में अटकलें, उठा सकते हैं ये बड़ा कदम

समाजवादियों का काम बोलता है

सपा अध्यक्ष ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री हस्तिनापुर पहुंच कर तथाकथित वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत करेंगे, इससे हस्तिनापुर को क्या मिलने वाला है? हस्तिनापुर को रेल मार्ग और हाइवे से जोड़ने की मांग पिछले 70 वर्षों से जनता करती आ रही है। भाजपा सरकार का ध्यान इधर न गया है और न जाने वाला है। उन्होंने कहा कि भाजपा सपने दिखाकर लोगों को बहकाने का काम बड़ी चतुराई से करती हैं जबकि समाजवादियों का काम खुद बोलता है। सपा सरकार के समय ही हस्तिनापुर में एक बड़ा बिजलीघर बना जिससे किसानों, नगरवासियों की बिजली सम्बंधी समस्या दूर हो गई। आश्रम पद्धति का एक हाईस्कूल और गल्र्स हास्टल बना। बूढ़ी गंगा पर पुल बनवाया गया। बस्तौरा गांव में गंगा के पानी से गांवों को बचाने के लिए बांध बना। डेयरी फार्म की जमीन समतल कराई। यानी जो भी विकास हुआ, समाजवादी सरकार के कार्यकाल में ही हुआ है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेसियों ने फेसबुक लाइव पर योगी सरकार से पूछे ये सवाल, कानून व्यवस्था पर साधा निशाना

अपने काम का ब्यौरा देने से कतराती है भाजपा सरकार

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार की एक विशेषता यह भी है कि वह अपने काम का ब्यौरा देने से कतराती है। कोरोना की जांच के सही आंकड़े नहीं मिलते हैं। भाजपा सरकार यह नहीं बताती कि पिछले तीन वर्षों में उसने जो वृक्षारोपण किया उसके पौधे कहां किस हालत में है। पर्यावरण संरक्षण भाजपा के लिए भ्रष्टाचार का एक रास्ता है। इसके विपरीत सपा सरकार में राजधानी लखनऊ में 400 एकड़ जमीन में विशाल जनेश्वर मिश्र पार्क बना, जहां की हरियाली देखते बनती है। लाॅयन सफारी इटावा में एक हजार एकड़ में वृक्षारोपण किया गया था। सपा सरकार का एक दिन में 5 करोड़ वृक्षारोपण का रिकार्ड गिनीज बुक में दर्ज है। चूंकि इनके रख-रखाव की भी व्यवस्था हुई इसलिए वे आज भी जीवित हैं और फल-फूल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: दहशतगर्दों पर बड़ा खुलासा: मारे गए आतंकी निकले संक्रमित, रच रहे ये भयानक साजिश

भाजपा में सच्चाई का सामना करने की हिम्मत नहीं

सपा मुखिया ने कहा कि प्रदेश में हरियाली उगाने के पहले मुख्यमंत्री बुन्देलखण्ड में जलधारा भी बहा चुके हैं। बीते मंगलवार को उन्होंने शिलान्यास के पत्थर में अपना नाम लगवा दिया बस यही उनका विकास मिशन है। लगता है भाजपा सरकार ने कोई ऐसा मंत्र फूंक दिया है कि अब सदा के लिए बुन्देलखण्ड की प्यास भी बुझ जाएगी। भाजपा नेतृत्व की समस्या यह है कि उनमें सच्चाई का सामना करने की हिम्मत नहीं है। बुन्देलखण्ड में सपा सरकार के समय ही पानी की टंकी लगी, पाइप बिछा दिए गए थे। चरखारी में 8 तालाबों का जीर्णोद्धार हुआ। चंद्रावल नदी को पुनर्जीवित करने के साथ सैकड़ों तालाब गहरे किए गए।

ये भी पढ़ें: इस सुपरस्टार के घर पर बम: फोन पर मिली सूचना, मच गया हड़कंप

भाजपा की सत्ता जाने में डेढ़ वर्ष बचा

उन्होंने कहा कि अब तो भाजपा की सत्ता जाने में डेढ़ वर्ष ही बचा है। अब तक भाजपा ने प्रदेश को बदहाल बनाने का ही काम किया। समाज का हर वर्ग परेशान हुआ है। न नदियां साफ हुई न लोगों को बिजली, पानी, मकान जैसी बुनियादी सुविधाएं मिली। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर आघात हुआ। जन-मन की आकांक्षाओं को कुचलने और लोकतंत्र को आहत करने में ही भाजपा ने अब तक पूरा समय लगा दिया है।

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: इस दिन से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, यूपी सरकार ने जारी किए निर्देश

Newstrack

Newstrack

Next Story