×

राहुल को भारी पड़ गया ये बोलना, अमित शाह ने दिया करारा जवाब

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आपातकाल के एलान की 45वीं बरसी पर ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। सीडब्ल्यूसी की बैठक का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस में नेता घुटन महसूस करते हैं।

Shreya
Published on: 25 Jun 2020 9:21 AM GMT
राहुल को भारी पड़ गया ये बोलना, अमित शाह ने दिया करारा जवाब
X

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आपातकाल के एलान की 45वीं बरसी पर ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। सीडब्ल्यूसी की बैठक का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस में नेता घुटन महसूस करते हैं। इसी के साथ ही कांग्रेस को आत्मचिंतन की नसीहत दी। दरअसल, मंगलावर को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने ही पार्टी के नेता पर भड़क गए और उन्होंने आरोप लगाया कि बहुत से नेता पीएम मोदी पर सीधा हमला नहीं कर रहे हैं। इस मुद्दे को लेकर अमित शाह ने गांधी परिवार पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें: 1-15 जुलाई के बीच होने वाली सीबीएसई की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द

कांग्रेस में नेता घुटन महसूस कर रहे हैं- शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि सीडब्ल्यूसी की हालिया बैठक के दौरान, वरिष्ठ सदस्यों और छोटे सदस्यों ने कुछ मुद्दों को उठाया। लेकिन, उनकी आवाज को दबा दिया गया। पार्टी के एक प्रवक्ता को बिना सोचे समझे बर्खास्त कर दिया गया। दुखद सच्चाई यह है कि कांग्रेस में नेता घुटन महसूस कर रहे हैं।



यह भी पढ़ें: टॉपलेस हुई मां: आपने ही बच्चों से करवाया ये काम, अब हो गई FIR दर्ज

शाह ने कांग्रेस को आत्मचिंतन की दी नसीहत

उन्होंने आगे कांग्रेस को आत्मचिंतन की नसीहत देते हुए कहा कि भारत के विपक्षी दलों में से एक के रूप में, कांग्रेस को खुद से पूछने की जरूरत है:

इमरजेंसी की मानसिकता अब तक क्यों बनी हुई है?

ऐसे नेता जो एक वंश के नहीं हैं, बोलने में असमर्थ क्यों हैं?

कांग्रेस में नेता क्यों निराश हो रहे हैं?

इसके अलावा, लोगों के साथ उनका संबंध बहुत कम हो जाएगा।



यह भी पढ़ें: 15 साल की लड़कीः बाली उमर में दुनिया को हिला दिया, आज भी मौत के चर्चे

राहुल गांधी ने CWC की बैठक में दिया था ये बयान

दरअसल, कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं डरते और उन पर हमला करते रहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी के नेताओं पर PM मोदी पर सीधा हमला ना करने का भी आरोप लगाया। यह जानकारी बैठक में मौजूद सूत्रों द्वारा पता चली है।

आरपीएन सिंह ने दिया था ये सुझाव

सूत्रों के मुताबिक, बैठक के दौरान CWC के सदस्य आरपीएन सिंह ने सुझाव दिया कि पार्टी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि चीनी घुसपैठ मामले पर PM मोदी की आलोचना व्यक्तिगत ना हो। लेकिन गांधी परिवार और पार्टी के कुछ लोगों इस पर इसलिए भड़क गए, क्योंकि उन्हें लगा कि यह मोदी पर टाल-मटोल करने वाला सुझाव है। वहीं आरपीएन सिंह ने सफाई दी कि प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना मुद्दा और नीति आधारित होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: मुख्यमंत्री 750 बेड की व्यवस्था कराई, कोविड-19 सेंटर का किया निरीक्षण

आपातकाल के ऐलान की 45वीं बरसी पर कांग्रेस पर साधा निशाना

वहीं आपातकाल के ऐलान की 45वीं बरसी पर अमित शाह ने गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस दिन, 45 साल पहले सत्ता के लालच में एक परिवार ने आपातकाल लागू कर दिया। रातों रात राष्ट्र को जेल में बदल दिया गया। प्रेस, अदालतें, भाषण ... सब खत्म हो गए। गरीबों और दलितों पर अत्याचार किए गए।



लाखों लोगों के प्रयासों के कारण, आपातकाल हटा लिया गया था। भारत में लोकतंत्र बहाल हो गया था लेकिन यह कांग्रेस में अनुपस्थित रहा। एक परिवार के हित पार्टी के हितों और राष्ट्रीय हितों पर हावी थे। यह खेदजनक स्थिति आज की कांग्रेस में भी पनपती है!



यह भी पढ़ें: कर्मचारियों की छंटनी: हजारों की नौकरी पर संकट, अब इस कंपनी ने लिया फैसला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें ।

Shreya

Shreya

Next Story