×

BJP का मनहूस महीना: चले गए ये 3 दिग्गज नेता, मोदी के थे सबसे ज्यादा करीबी

पीएम मोदी के जेटली और स्वराज के साथ काफी अच्छे संबंध थे। जेटली और सुषमा स्वराज ने मोदी सरकार-1 में केंदीय मंत्री थे। कहा जाता है पीएम मोदी को बनाने वाले अरुण जेटली ही थे। आज जिस मुकाम पर पीएम मोदी हैं, उसमें कहीं न कहीं जेटली का भी हाथ है।

Manali Rastogi
Published on: 24 Aug 2019 8:06 AM GMT
BJP का मनहूस महीना: चले गए ये 3 दिग्गज नेता, मोदी के थे सबसे ज्यादा करीबी
X

नई दिल्ली: एम्स में दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर आज पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन हो गया। अगस्त के महीने में बीजेपी ने अपने तीन दिग्गज नेताओं को खो दिया। पिछले साल 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का निधन हुआ था। इसके बाद इसी साल 6 अगस्त को पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तो आज अरुण जेटली का निधन हो गया।

यह भी पढ़ें: 3 महीने पहले जेटली को हो गया था मौत का एहसास

वैसे में मोदी सरकार में जगह पाने के लिए तमाम नेता एड़ी चोटी का जोर लगाये हुए थे लेकिन सुषमा स्वराज और जेटली दो ऐसे दिग्गज नेता थे, जिन्होंने तबीयत खराब होने की वजह से खुद मोदी कैबिनेट 2.0 में जगह लेने से इनकार दिया था। बता दें, जेटली ने तो खुद पीएम मोदी को पत्र लिखकर सूचित किया था कि वह लोकसभा चुनाव 2019 नहीं लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें: जानिए, मोदी की कामयाबी के पीछे प्राणों की आहुति किस-किस ने दी

मालूम हो, पीएम मोदी के जेटली और स्वराज के साथ काफी अच्छे संबंध थे। जेटली और सुषमा स्वराज ने मोदी सरकार-1 में केंदीय मंत्री थे। कहा जाता है पीएम मोदी को बनाने वाले अरुण जेटली ही थे। आज जिस मुकाम पर पीएम मोदी हैं, उसमें कहीं न कहीं जेटली का भी हाथ है। 'मोदी' को 'प्रधानमंत्री' बनाने में अरुण जेटली ने लीड भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें: नहीं रहे पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली, दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस

यहां देखें वीडियो

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story