×

राहुल का एलान: फ्री बिजली, रोजगार समेत दी ये 5 गारंटी, असम से किए बड़े वादे

असम विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी असम में दो दिन के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने असम के लोगों को पांच गारंटी दी हैं। साथ ही मोदी सरकार पर निशाना साधा है। 

Shreya
Published on: 20 March 2021 9:14 AM GMT
राहुल का एलान: फ्री बिजली, रोजगार समेत दी ये 5 गारंटी, असम से किए बड़े वादे
X
राहुल का एलान: फ्री बिजली, रोजगार समेत दी ये 5 गारंटी, असम से किए बड़े वादे

जोरहाट: असम में जल्द ही विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Elections 2021) शुरू होने वाले हैं, जिसके मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां जोरो शोर से चुनाव प्रचार करने में जुटी हुई हैं। इस बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) चुनाव प्रचार के लिए असम में पहुंचे हैं। उन्होंने यहां जोरहाट में रैली को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

असम के लोगों को राहुल ने दी पांच गारंटी

इसके साथ ही उन्होंने असम वासियों को कांग्रेस की तरफ से पांच गारंटी वाले काम भी बताए। उन्होंने कहा कि असम में सीएए नहीं आएगा। हम न तो इसे असम और ना ही देश में लागू होने देंगे। इसके साथ ही उन्होंने दूसरी गारंटी देते हुए कहा कि हम चाय मजदूरों को 365 रुपये देंगे, जो कि मोदी सरकार के समय में 165 मिलता है। इसके अलावा तीसरी गारंटी हर परिवार को दो सौ यूनिट बिजली मुफ्त देने की दी।

यह भी पढ़ें: RSS में बड़ा बदलाव: दत्तात्रेय होसबोले बने सरकार्यवाह, ली भैय्याजी जोशी की जगह

Congress Rahul Gandhi (फोटो- ट्विटर)

रोजगार का भी किया वादा

राहुल गांधी ने चौथी गारंटी दी कि महिलाओं को हर महीने का दो हजार रुपये दिया जाएगा। असम में कांग्रेस पांच लाख रोजगार देगी और राज्य में जो भी रिक्तियां हैं उन्हें भरा जाएगा। कांग्रेस नेता ने कहा असम में फिर से कांग्रेस की सरकार आएगी और प्रदेश में शांति होगी। कांग्रेस की सरकार वापस आने से असम विकास की राह पर लौट आएगा।

यह भी पढ़ें: सिंधिया के काफिले में हादसा, दारोगा घायल, सांसद ने तुरंत किया ये काम, देखें वीडियो

पीएम मोदी भी असम दौरे पर पहुंचेंगे

आपको बता दें कि आज राहुल गांधी असम में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके अलावा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी असम दौरे पर पहुंचेंगे। पीएम यहां डिब्रुगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें: बंगाल की जनता से बोले पीएम, 5 साल का मौका दें, मिटा देंगे 70 साल की बर्बादी

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story