बेंगलुरु हिंसा पर विवादित बयान, नेता ने सिर कलम करने पर रखा ईनाम

कर्नाटक के बेंगलुरु में मंगलवार को हिंसा पर मेरठ के एक नेता ने विवादित बयान दिया है। नेता ने बेंगलुरु में विवादित पोस्ट लिखने वाले आरोपी का सिर कलम करने पर इनाम देने की घोषणा की है।

Bengaluru violence

Bengaluru violence

मेरठ: कर्नाटक के बेंगलुरु में मंगलवार को हिंसा पर मेरठ के एक नेता ने विवादित बयान दिया है। नेता ने बेंगलुरु में विवादित पोस्ट लिखने वाले आरोपी का सिर कलम करने पर इनाम देने की घोषणा की है। ये विवादित बयान दिया है नेता और समाजसेवी शाहजेब रिजवी ने। उन्होंने एक वीडियो मैसेज में कहा है कि वो विवादित पोस्ट लिखने वाले आरोपी का सिर कलम करने वाले शख्स को 51 लाख रुपये का इनाम देंगे।

पुलिस ने नेता पर दर्ज किया मामला

वहीं रिजवी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मेरठ पुलिस ने भड़काऊ बयान देने के आरोप में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मेरठ (ग्रामीण) के एसपी अविनाश पांडे ने कहा कि यहां के एक शख्स ने बेंगलुरु हिंसा के सिलसिले में 51 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया है। उनके खिलाफ कथित रूप से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: भारी बारिश से रूका सदन: डूब गई विधायक की बस, नहीं रुक रही ये तबाही

क्या है नेता का विवादित बयान?

शाहजेब रिजवी नाम के नेता और समाजसेवी ने वायरल वीडियो में कहा है कि जो फेसबुक पोस्ट पर हुजूर की शान में गुस्ताखी की है, मैं उसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं और जिस युवक ने हुजूर की शान में गुस्ताखी की है, उसका सिर जो कलम करके लाएगा उसे मैं 51 लाख रुपये का नकद इनाम दूंगा। मेरे समाज के लोग, मुस्लिम समाज के लोग उस पैसे को जमा करने में मेरे साथ मदद करेंगे।

यह भी पढ़ें: 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस: विधानसभा पर किया गया फुल ड्रेस रिहर्सल, देखें तस्वीरें

बेंगलुरु हिंसा की तस्वीरें

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि कर्नाटक के बेंगलुरु में मंगलवार को शरारती तत्वों ने जमकर उत्पात मचाया। बेंगलुरु हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गयी और 60 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस पूरे घटना के पीछे एक फेसबुक पोस्ट को जिम्मेदार बताया जा रहा है। आरोप है कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद कुछ लोगों की भावनाएं आहत हुई थी। कहा जा रहा है कि यह पोस्ट कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक कथित रिश्तेदार ने किया था।

यह भी पढ़ें: सरकार ने गैलेंटरी अवॉर्ड का किया एलान, J&K और UP पुलिस ने कायम किया जलवा

VOILENCE

इसलिए भड़की हिंसा

उत्तरी बेंगलुरु के पुलकेशी नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक कथित रिश्तेदार ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट किया था। जिसे पढ़ने के बाद कईयों की भावनाएं आहत हुई थी। जिसके बाद यहां हिंसा भड़क गई। इस घटना के सामने आने के बाद से उपद्रवियों की तलाश तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें: आसमान से आई तबाही: आफत बन ले रही लोगों की जान, घर छोड़ने को हुए मजबूर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App