लालू को एक और झटका: RJD के किंगमेकर ने दिया इस्तीफा, इसलिए छोड़ी पार्टी

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को एक और बड़ा झटका लगा है। आरजेडी के उपाध्यक्ष विजेंद्र यादव ने पार्टी और अपने पद दोनों से इस्तीफा दे दिया है।

पटना: बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को एक और बड़ा झटका लगा है। आरजेडी के उपाध्यक्ष विजेंद्र यादव ने पार्टी और अपने पद दोनों से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि यादव राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव और अन्य वरिष्ठ नेताओं के काफी करीबी नेताओं में से एक रहे हैं। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर RJD छोड़ने का एलान किया।

पार्टी में पुराने नेताओं की कोई इज्जत नहीं रही

विजेंद्र यादव का कहना है कि अब पार्टी में पुराने नेताओं की कोई इज्जत नहीं रही है। अब पार्टी नहीं चाहती कि मैं उसके साथ अपनी राजनीति जारी रखूं। मुझे दुख है कि मैं यह पार्टी छोड़ रहा हूं, जिससे मैं पिछले 30 साल से जुड़ा था।

यह भी पढ़ें: भारी बारिश का रेड अलर्ट: इन आठ जिलों में रहना होगा सतर्क, NDRF की टीम तैनात

लालू जी भी वो नहीं रहे

उन्होंने कहा कि अब लालू जी भी वो नहीं रहे जो वो 1990 और 2000 के दशक में हुआ करते थे। वो भी अब बदल चुके हैं। इसलिए बदलाव वक्त का तकाजा है, जिसको देखते हुए मैं इस्तीफा दे रहा हूं। बता दें कि विजेंद्र यादव को राष्ट्रीय जनता दल में ‘किंगमेकर’ के नाम से जाना जाता है। वो पूर्व में विधायक रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें: धोखेबाज प्रेमी का खेलः सालों तक प्रेमिका का किया गैंगरेप, ऐसे दिया अपराध को अंजाम

बीते दस सालों से दरकिनार किया जा रहा

विजेंद्र यादव ने एक समाचार एजेंसी से कहा कि उन्हें बीते दस सालों से दरकिनार किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि लालू जी हमारे नेता रहे हैं और आगे भी रहेंगे, लेकिन अब पार्टी में पुराने नेताओं की कोई इज्जत नहीं रही। उनका कहना है कि पार्टी में पुराने नेताओं को दरकिनार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नए नेता चुनाव लड़ने में जुटे हैं।

RJD नेता चाहते हैं कि मैं पार्टी छोड़ दूं

जिले में कई कार्यक्रम हुए, लेकिन मंच पर मौजूद रहने के बाद भी मुझे बोलने तक का मौका नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि मैं 1984 से राजनीति में सक्रिय हूं। मैंने सोचा था कि जिस तरह की मैंने राजनीति शुरू की, उसी प्रकार से उसे समाप्त करूंगा, लेकिन पार्टी नहीं चाहती कि मैं उसके साथ अपनी राजनीति जारी रखूं। RJD नेता चाहते हैं कि मैं पार्टी छोड़ दूं।

यह भी पढ़ें: सुष्मिता की आर्या पर आया सलमान का दिल, खुद को नहीं रोक पाई एक्ट्रेस, दिया जवाब

जब कोई जिम्मेदारी नहीं दी जा रही तो पार्टी में कैसे रहूं

विजेंद्र यादव ने कहा कि मुझे दुख हो रहा है कि मैं RJD छोड़ रहा हूं, जिससे मैं पिछले 30 सालों से जुड़ा रहा। लोगों के बीच आज भी मैं उनका नेता हूं। उन्होंने कहा कि अब जब मुझे कोई जिम्मेदारी नहीं दी जा रही है तो फिर मैं पार्टी में कैसे रह सकता हूं।

इससे पहले इन्होंने छोड़ी RJD

बता दें कि इससे पहले RJD के पांच विधान पार्षद ने भी इस्तीफा दे दिया था और नीतीश कुमार की पार्टी जदयू का दामन थाम लिया था। इसके अलावा RJD के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

यह भी पढ़ें: पूर्व सीएम का हुआ कोरोना टेस्ट: रिपोर्ट देख उड़ गए होश, उठाया ये कदम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App