×

साक्षी महाराज का विवादित बयान, बोले - कांग्रेस ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या

साक्षी महराज ने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने ही सुभाष चंद्र बोस की हत्या कराई थी, क्योंकि उनकी लोकप्रियता के आगे पंडित नेहरू तो कहीं टिकते ही नहीं थे। महात्मा गांधी भी कहीं नहीं ठहरते थे।"

Aditya Mishra
Published on: 24 Jan 2021 7:30 AM GMT
साक्षी महाराज का विवादित बयान, बोले - कांग्रेस ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या
X
साक्षी महराज ने कहा कि मैं कहता हूं लहू के भाव से हमने आजदी खरीदी थी। इस आजादी के लिए न जाने कितने लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

लखनऊ: नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर सियासत गरमाने लगी है। टीएमसी और बीजेपी नेताओं के बीच जुबानी जंग अभी समाप्त भी नई हुई थी कि उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कांग्रेस को भी इसमें घसीट लिया।

साक्षी महाराज ने इस बार नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मौत को लेकर विवादित बयान दिया है। उनके 125वीं जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए साक्षी महाराज ने सुभाष चंद्र बोस की हत्या के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के लोगों ने ही सुभाष चंद्र बोस की हत्या करवाई थी।

साक्षी महाराज ने कहा, "सुभाष चंद्र बोस को समय से पहले मौत के गाल में भेज दिया था। मेरा आरोप है कि कांग्रेस के लोगों ने ही सुभाष चंद्र बोस की हत्या कराई थी, क्योंकि उनकी लोकप्रियता के आगे पंडित नेहरू तो कहीं ठहरते ही नहीं थे। महात्मा गांधी भी कहीं नहीं ठहरते थे।"

netaji Subhash Chandra Bose साक्षी महाराज का विवादित बयान, बोले - कांग्रेस ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या(फोटो: सोशल मीडिया)

वाराणसी: पक्षियों को दाना डालकर फंस गए ‘गब्बर’, एक्शन के मूड में प्रशासन

आजादी के लिए अनगिनत लोगों को देनी पड़ी कुर्बानी

साक्षी महाराज यहीं पर नहीं रुके बल्कि इसके आगे कहा की सुभाष चंद्र बोस ने नारा दिया था तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा। मैं कहता हूं लहू के भाव से हमने आजदी खरीदी थी। इस आजादी के लिए न जाने कितने लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

बताते चलें कि 23 जनवरी को भाजपा ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 125वीं जयंती पर पूरे देश में पराक्रम दिवस के रूप में मनाया। देश में जगह-जगह विभिन्न कार्यक्रमों का अयोजन किया गया। सुभाष जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, राज्यपाल समेत कई बड़े नेता शामिल हुए।

Subhas Chandra Bose साक्षी महाराज का विवादित बयान, बोले - कांग्रेस ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या(फोटो: सोशल मीडिया)

हापुड़: अब कही भीं पी सकते हैं शराब, सिर्फ करना होगा ये काम

‘उत्तर प्रदेश दिवस’ का उद्घाटन समारोह आज

‘उत्तर प्रदेश दिवस’ का उद्घाटन समारोह आज लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम में आयोजित किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करेंगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित होंगे। खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह एवं संस्कृति, पर्यटन, धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी इस आयोजन के विशिष्ट अतिथि होंगे।

‘उत्तर प्रदेश दिवस’ लखनऊ के साथ-साथ नोएडा में भी मनाया जा रहा है

ज्ञातव्य है कि ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ 24 से 26 जनवरी, तक आयोजित किया जाएगा। वर्ष 2021 में आयोजित किया जा रहा यह कार्यक्रम ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ का चैथा संस्करण है। इस बार ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ लखनऊ के साथ-साथ नोएडा में भी मनाया जा रहा है। इसके तहत जनपद गौतमबुद्धनगर स्थित नोएडा हाट में कल 24 जनवरी से 10 फरवरी तक ‘एक जनपद-एक उत्पाद’ योजना पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:इस महीने के बाद बंद हो जाएंगे 100, 10 और 5 रुपए के नोट, RBI ने दी ये जानकारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story