बंगाल में BJP का बड़ा सियासी दांव, PM मोदी के जरिए पार्टी की पैठ बढ़ाने की तैयारी

पश्चिम बंगाल में महाषष्ठी से ही दुर्गा पूजा की शुरुआत होती है। इसलिए भाजपा की ओर से 22 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के जरिए पश्चिम बंगाल के लोगों में पैठ बनाने की कोशिश की जा रही है। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में प्रधानमंत्री के संबोधन को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Narendra Modi

बंगाल में BJP का बड़ा सियासी दांव, PM मोदी के जरिए पार्टी की पैठ बढ़ाने की तैयारी (फोटो: सोशल मीडिया)

अंशुमान तिवारी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा सियासी दांव चला है। तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी को टक्कर देने के लिए पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सहारा लिया है। पार्टी की ओर से पीएम का बड़ा कार्यक्रम तय किया गया है। 22 अक्टूबर को पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक पूजा पंडाल का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगें।

प्रधानमंत्री के संबोधन को 10 पूजा पंडालों में लाइव दिखाने की योजना तैयार की गई है। दरअसल पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा को सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है और इस पूजा के जरिए भाजपा पश्चिम बंगाल के लोगों में पार्टी की पैठ बढ़ाने की कोशिश में जुटी हुई है।

पूजा पंडालों में लाइव दिखाया जाएगा संबोधन

आयोजन की तैयारियों से जुड़े सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी कोलकाता के साल्टलेक में भाजपा की ओर से आयोजित पूजा के आयोजन का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे बंगाल के लोगों के साथ वर्चुअल संवाद भी करेंगे। प्रधानमंत्री के संबोधन को 10 पूजा पंडालों में लाइव दिखाया जाएगा।

ये भी पढ़ें…चिराग का पीएम और शाह को न्योता, बोले-मेरे खिलाफ मोदी किसी धर्मसंकट में न फंसें

भाजपा के सूत्रों का कहना है कि मुख्य आयोजन स्थल पर पंडाल बनाने का काम काफी तेजी से किया जा रहा है। भाजपा के शीर्ष नेता इन तैयारियों का लगातार जायजा ले रहे हैं।

JP Nadda

पार्टी नेताओं ने लिया तैयारियों का जायजा

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय, प्रदेश भाजपा के सचिव हुए सब्यसाची दत्ता सहित अन्य नेताओं ने आयोजन स्थल का दौरा करके तैयारियों की समीक्षा की है।

कार्यक्रम के संबंध में विजयवर्गीय ने बताया कि प्रधानमंत्री का संबोधन दोपहर 12 बजे शुरू होगा। वैसे कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10 बजे ही हो जाएगी और इस अवसर पर भाजपा सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रीयो रविंद्र संगीत सुनाएंगे। उनके अलावा अन्य कलाकारों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

ये भी पढ़ें…बॉलीवुड ड्रग्स केस: NCB ने अब इनको किया गिरफ्तार, अर्जुन रामपाल से है खास नाता

चुनाव से पहले पीएम का संबोधन महत्वपूर्ण

दरअसल पश्चिम बंगाल में महाषष्ठी से ही दुर्गा पूजा की शुरुआत होती है। इसलिए भाजपा की ओर से 22 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के जरिए पश्चिम बंगाल के लोगों में पैठ बनाने की कोशिश की जा रही है। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में प्रधानमंत्री के संबोधन को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सोशल मीडिया के जरिए भी प्रधानमंत्री के वर्चुअल संबोधन का प्रसारण किया जाएगा।

राज्य के विधानसभा चुनाव भाजपा के लिए काफी अहम माने जा रहे हैं और इस कारण पार्टी की ओर से कड़ी मेहनत की जा रही है। यही कारण है कि दुर्गा पूजा भी धीरे-धीरे चुनावी मैदान में तब्दील होती नजर आ रही है।

BJP Rally

नड्डा भी करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी राज्य का दौरा करेंगे। वे सिलीगुड़ी में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर पार्टी के चुनावी अभियान में तेजी लाएंगे। पहले गृह मंत्री अमित शाह को राज्य का दौरा करना था मगर अब उनका कार्यक्रम रद्द हो गया है।

ये भी पढ़ें…कमलनाथ का विवादित बयान: BJP प्रत्याशी पर कही ऐसी बात, मचा सियासी बवाल

दुर्गा पूजा में ममता भी सक्रिय हुईं

उधर राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी भी दुर्गा पूजा में काफी सक्रिय हो चुकी हैं। उन्होंने राज्य के 10 जिलों में 69 दुर्गा पूजा पंडालों का ऑनलाइन उद्घाटन किया है। अभी उनकी योजना कई और दुर्गा पूजा पंडालों का उद्घाटन करने की है। माना जा रहा है कि इसके जरिए ममता बनर्जी लोगों से जुड़ने की कोशिश में जुटी हुई हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App