×

असम में पहले होते थे बम विस्‍फोट, 5 सालों से है यहां शांति: CM योगी

असम में चुनाव प्रचार करने पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ मंगलवार को कांग्रेस और वामदलों पर खूब बरसे। एक के बाद एक तीन चुनावी रैलियों में सीएम योगी ने कांग्रेस को खास तौर से निशाने पर रखा।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 5:23 PM GMT
असम में पहले होते थे बम विस्‍फोट, 5 सालों से है यहां शांति: CM योगी
X
सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के समय में असम में अलगाववाद, आपसी झगड़े, बंदी, अराजकता का राज था। इसकी साजिश आज भी कांग्रेस असम में कर रही है।

लखनऊ: सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के समय में असम में अलगाववाद, आपसी झगड़े, बंदी, अराजकता का राज था। इसकी साजिश आज भी कांग्रेस असम में कर रही है। असम के अंदर एआईयूडीएफ के साथ कांग्रेस का समझौता है। कम्युनिस्टों के साथ कांग्रेस का समझौता इस बात को प्रदर्शित करता है कि वह अलगाववाद के साथ है। भाजपा विकास के पथ पर असम को आगे लेकर जाना चाहती है। असम के प्रत्येक नागरिक के जीवन में खुशहाली लाना चाहती है। सीएम योगी ने कहा जब असम में बाढ़ आती है तो भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता आपके साथ होते हैं, लेकिन राहुल गांधी को इटली याद आ जाता है।

असम में चुनाव प्रचार करने पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ मंगलवार को कांग्रेस और वामदलों पर खूब बरसे। एक के बाद एक तीन चुनावी रैलियों में सीएम योगी ने कांग्रेस को खास तौर से निशाने पर रखा। उदरबंग, सिलचर और बोरखोला की रैलियों के मंच से योगी ने कांग्रेस पर असम समेत पूरे देश में अराजकता फैलाने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

बीते 5 साल से असम में शांति

उन्‍होंने कहा कि पहले असम में बम विस्‍फोट होते थे, धरने होते थे, लेकिन बीते 5 साल से असम में शांति है। कांग्रेस घुसपैठ करा कर अराजकता और अलगाववाद को बढ़ाने में लगी हुई है लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ऐसा होने नहीं देगी। सीएम योगी ने कांग्रेस पर असम में राइनो का शिकार करवाने का आरोप लगाया। सीएम योगी ने कहा कि असम की पहचान माने जाने वाले राइनो का शिकार करवा कर कांग्रेसी उसकी सींग की तस्‍करी करते थे।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र सरकार पर बरसे केंद्रीय मंत्री, बोले- राज्य में विकास नहीं, हो रही है वसूली

Yogi in Assam

सीएम योगी ने कहा कि असम सद्भावना पूर्ण तरीके से विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। उन्‍होंने कहा कि असम में बीजेपी विकास के पथ पर सबको ले जाना चाहती है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि आदिशक्ति मां कामाख्या और महाबाहु ब्रह्मपुत्र असम को एक पहचान देती है। साथ ही यहां से निकलने वाली बराक नदी और यहां के चाय बागान देश और दुनिया के सामने असम को एक पहचान देते हैं।

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी की दूरदर्शिता से पिछले 5 वर्षों के दौरान असम विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। पहले असम में विकास की चर्चा नहीं होती थी। पहले असम को क्षेत्र के आधार पर बांट कर आपस में लड़ाने का काम किया जाता था। असम के अंदर विकास की चर्चा नहीं होती थी। कहीं वोडोलैंड की समस्या थी, तो कहीं पर घुसपैठ की।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र के सांसदों में जंग: बॉडी लैंग्वेज पर मचा बवाल, जानिए क्या है मामला

सीएम ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी व्यक्तिगत राजनीतिक स्वार्थों के लिए असमवासियों को आपस में ऊपरी असम और निचले असम के रूप में और तमाम अन्य भेदों के आधार पर बांटने का काम कर रहे थे । लेकिन पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों की तस्‍वीर बदल दी है। सीएम ने कहा कि सर्वानंद सोनवाल के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो घुसपैठियों को वहां से निकाल कर बाहर कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...स्मृति ईरानी ने रच दिया ऐसा इतिहास, जो बन गया कांग्रेस की कब्र

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू

कश्‍मीर में धारा 370 खत्‍म करने की चर्चा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज अगर बराक वैली का नौजवान कश्मीर में जमीन खरीदना चाहता है तो खरीद सकता है, ये अधिकार मोदी जी ने दिया है। यह कांग्रेस नहीं चाहती थी। 5 अगस्त 2020 को अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। 500 वर्षों,और अनेकों संघर्षो के साथ भगवान राम का भव्य मंदिर निर्माण युद्धस्तर पर चल रहा है। एक नई अयोध्या बन रही है। आप सब आइये अयोध्या मैं आपका स्वागत करता हूं ।

रिपोर्ट: श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story