×

सुशांत व TRP केस की जांच कर रही CBI के खिलाफ उद्धव सरकार ने उठाया बड़ा कदम

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत, यूपी का हाथरस केस के अलावा सीबीआई को टीपीआरपी घोटाले की जांच भी सौंपी गई है।सीबीआई लगातार इस मामले में जांच की आगे

Newstrack
Published on: 22 Oct 2020 7:09 AM GMT
सुशांत व TRP केस की जांच कर रही CBI के खिलाफ उद्धव सरकार ने उठाया बड़ा कदम
X
बता दें कि महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य मामलों की जांच के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई को दी गई अपनी आम सहमति को वापस ले लिया है।

मुंबई: शिवसेना नेता और सामना अखबार के संपादक संजय राउत ने सीबीआई पर जोरदार हमला बोला है। राउत ने कहा कि सीबीआई छोटे-छोटे मामलों में भी घुसने लगी है।

सीबीआई का अपना एक वजूद है। महाराष्ट्र जैसे राज्य में अगर कोई राष्ट्रीय कारण हैं तो उन्हें जांच करने का अधिकार है।

शिवसेना नेता ने आगे कहा कि मुंबई या महाराष्ट्र पुलिस ने किसी विषय पर जांच शुरू की, किसी और राज्य में एफआईआर लिखी जाती है और वहां से केस सीबीआई को जाता है फिर सीबीआई महाराष्ट्र में आ जाती है। अब ये नहीं चलेगा। महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस का अपना एक अधिकार है जो संविधान ने दिया है।

Sanjay Raut शिवसेना नेता संजय राउत की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…कोरोना के खिलाफ जंग में हथियार बनेगा ‘गंगाजल’, बीएचयू के वैज्ञानिकों की बड़ी तैयारी

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य मामलों की जांच की आम सहमति सीबीआई से वापस ली

बता दें कि महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य मामलों की जांच के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई को दी गई अपनी आम सहमति को वापस ले लिया है।

इसका अर्थ ये है कि अब किसी भी केस की जांच के लिए सीबीआई को पहले राज्य सरकार से परमिशन लेनी पड़ेगी। शिवसेना नेता संजय राउत ने सरकार के इस फैसले को शी ठहराया है।

उन्होंने ये भी कहा कि राज्य के मामलों में पहले से ही हमारी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है, इसमें हस्तक्षेप के कारण हमें यह निर्णय लेना पड़ा।

शिवसेना नेता ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से को अपनी पार्टी छोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल होने को लेकर भी जोरदार हमला बोला।

उन्होंने कहा, 'एकनाथ खड़से अगर अपने जीवन के इस चरण में, 40 वर्षों तक बीजेपी की सेवा करने के बाद अब आंखों में आंसू लिए राकांपा में शामिल हो रहे हैं तो इस फैसले के पीछे एक बहुत बड़ा कारण होगा। उनकी कुंडली जम गई होगी।

यह भी पढ़ें…भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

CBI सीबीआई के अफसरों की फोटो(सोशल मीडिया)

यूपी में टीआरपी केस में एफआईआर

यहां ये भी बता दें कि सीबीआई ने उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मामला दर्ज किए जाने के आधार पर मंगलवार को एक एफआईआर लिखी थी।

ये एफआईआर एक विज्ञापन कंपनी के प्रमोटर की शिकायत पर लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी। जिसे बाद में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सीबीआई को सौंप दिया गया था। ये पूरा मामला टीआरपी में हेराफेरी से जुड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें…भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story