अमित जोगी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, ये है बड़ी वजह

अमित जोगी ने कहा कि मेरा और मेरी पत्नी का जाति प्रमाणपत्र अभी तक निरस्त नहीं किया गया है, यह भी सरकार की साजिश है। उन्होंने कहा कि सरकार नामांकन के आखरी समय का इंतजार कर रही है, ताकि उस समय हमारे सामने कोई रास्ता न बचे।

Newstrack
Published on: 12 Oct 2020 4:43 PM GMT
अमित जोगी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, ये है बड़ी वजह
X
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) अध्यक्ष अमित अजीत जोगी ने जाति प्रमाणपत्र विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर याचिका दायर की है।

रायपुर: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) अध्यक्ष अमित अजीत जोगी ने जाति प्रमाणपत्र विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर याचिका दायर की है। उन्होंने कहा कि न्याय के लिए न्याय के मंदिर जाना होगा। उनका आरोप है कि उन्हें चुनाव लड़ने से रोकने की साजिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए कांग्रेस किसी भी हद तक जा सकती है।

रिचा जोगी का जाति विवाद का मामला हाईकोर्ट में पहुंच गया है। अब इस बीच अमित जोगी ने कहा कि मेरा और मेरी पत्नी का जाति प्रमाणपत्र अभी तक निरस्त नहीं किया गया है, यह भी सरकार की साजिश है। उन्होंने कहा कि सरकार नामांकन के आखरी समय का इंतजार कर रही है, ताकि उस समय हमारे सामने कोई रास्ता न बचे।

''मौलिक अधिकार की रक्षा के लिए SC में दायर की याचिका''

जोगी ने कहा कि मैंने अपने परिवार की सामाजिक प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए देश के सबसे बड़े न्याय का मंदिर सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। चुनाव लड़ने के अपने मौलिक अधिकार की रक्षा के लिए मैंने सुप्रीम कोर्ट में रिट याचिका दायर की है।

Amit Jogi

ये भी पढ़ें...US की बड़ी तैयारी: दुनिया में 1 घंटे में कहीं भी ऐसे पहुंचा देगा हथियार, कांपे पाक-चीन

अमित जोगी का कहना है कि देश की न्याय व्यवस्था पर मुझे अटूट विश्वास है हर बार की तरह इस बार भी मुझे न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार चाहे जितने भी हथकंडे अपना ले, असली नकली का फैसला मरवाही की जनता की असली अदालत में होगा, अमित जोगी आदिवासी था, आदिवासी है, आदिवासी रहेगा और मरवाही से ही चुनाव लड़ेगा।

ये भी पढ़ें...खूंखार नक्सली ने किया ऐसा काम, सरकार ने दिया एक लाख रुपए का इनाम

मरवाही से चुनाव मैदान में हैं अजीत जोगी

बात दें कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने दिवंगत अजीत जोगी की सीट मरवाही के लिए उनके पुत्र अमित जोगी को उम्मीदवार बनाया है, लेकिन जाति प्रमाण पत्र से जुड़े विवाद के चलते उनकी उम्मीदवारी खतरे में पड़ गई है। सरकार की तरफ से हाल ही में जाति प्रमाण पत्र से जुड़ी शिकायतों की जांच का अधिकार जिला स्तर पर छानबीन समिति को दिया गया है।

Supreme Court of India

ये भी पढ़ें...शुरुआत में ही पूरे तेवर में दिखे नीतीश, लालू और राबड़ी पर बोला बड़ा हमला

अमित जोगी की जाति को लेकर शिकायतों की जांच छानबीन समिति कर रही है। चुनाव के लिए नामांकन दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसलिए अमित जोगी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story