×

आर्थिक पैकेज पर कांग्रेस का चौतरफा हमला, चिदंबरम और सिब्बल ने कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लिए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का एलान किया है। उन्होंने कहा कि इन सबके जरिए देश के विभिन्न वर्गों को, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को, 20 लाख करोड़ रुपए का संबल मिलेगा, सपोर्ट मिलेगा।

Dharmendra kumar
Published on: 13 May 2020 6:58 AM GMT
आर्थिक पैकेज पर कांग्रेस का चौतरफा हमला, चिदंबरम और सिब्बल ने कसा तंज
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लिए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का एलान किया है। उन्होंने कहा कि इन सबके जरिए देश के विभिन्न वर्गों को, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को, 20 लाख करोड़ रुपए का संबल मिलेगा, सपोर्ट मिलेगा।

प्रधानमंत्री मोदी के इस एलान के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर चौतरफा हमला बोला है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने पीएम मोदी पर तंज कसा है। कपिल सिब्बल ने कहा कि असली आर्थिक पैकेज तो 4 2020 है, तो वहीं चिदंबरम ने कहा कि कल पीएम ने हेडलाइन और सादा पेपर दिया। अब आज देखना होगा कि इस सादे कागज में वित्तमंत्री क्या भरती हैं।

यह भी पढ़ें...पूरा परिवार कोरोना संक्रमित, घर पर अकेली रह गई 11 साल की बच्ची

वास्तविक वित्तीय पैकेज: 4 2020: सिब्बल

कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा कि पीएम बोले कि 20 लाख करोड़ का वित्तीय पैकेज 20 2020, जबकि एक्सपर्ट कहते हैं कि सरकार के पास नकदी प्रवाह केवल 4 लाख करोड़ है। बाकी आरबीआई ने 8 लाख करोड़ का नकदी प्रवाह मार्केट में डाला है। सरकार के पास 5 लाख करोड़ का अतिरिक्त कर्ज है। एक लाख करोड़ गारंटी फीस है। वास्तविक वित्तीय पैकेज: 4 2020 है।



हेडलाइन और एक सादा पेपर दिया: चिदंबरम

तो वहीं पी. चिदबंरम ने कहा कि कल पीएम ने हमें एक हेडलाइन और एक सादा पेपर दिया। स्वाभाविक रूप से मेरी प्रतिक्रिया भी ब्लैंक थी। आज हम वित्त मंत्री की ओर से सादे पेपर को भरने की प्रक्रिया देखेंगे। हम ध्यान से हर अतिरिक्त रुपए को गिनेंगे कि सरकार वास्तव में अर्थव्यवस्था को सुधार रही है या नहीं।



यह भी पढ़ें...आर्थिक पैकेज पर कांग्रेस का निशाना, राहुल बोले- आज रो रही भारत माता

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि हम यह भी ध्यान से जांच करेंगे कि किसे क्या मिलता है? और पहली बात जो हम देखेंगे, वह यह है कि गरीब, भूखे और तबाह हो चुके प्रवासी मजदूर जब सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलने के बाद अपने घर पहुंचेंगे तो उन्हें क्या मिलता है। साथ ही नीचले पायदान के लोगों (13 करोड़ परिवारों) को वास्तविक धन में क्या मिलेगा?



इससे पहले राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी सड़कों पर चलते हमारे लाखों श्रमिक भाइयों-बहनों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने का इंतजाम करें। इसके साथ ही इस संकट के समय में सहारा देने के लिए उन सभी के खातों में कम से कम 7500 रुपये सीधा ट्रांसफर करें।

यह भी पढ़ें...मोदी के आर्थिक पैकेज से सबसे ज्यादा इस वर्ग को उम्मीद, दी ऐसी प्रतिक्रिया

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम के भाषण पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि उन्होंने अपने सम्बोधन से मीडिया को खबर बनाने के लिए हेडलाइन तो दे दी पर देश को मदद की हेल्पलाइन का इंतजार है। वादे से हकीकत तक का सफर पूरा होने का इंतजार रहेगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story