×

मोदी के आर्थिक पैकेज से सबसे ज्यादा इस वर्ग को उम्मीद, दी ऐसी प्रतिक्रिया

राहत पैकेज से सबसे ज्यादा उम्मीद रखने वाला उद्योग वर्ग काफी उत्साहित हैं। उनका मानना है कि उद्योग वर्ग के लिए यह महापैकेज न केवल कोरोना संकट से उबरने बल्कि वैश्विक ताकत बनने में भी मददगार होगा।

Shivani Awasthi
Published on: 13 May 2020 3:50 AM GMT
मोदी के आर्थिक पैकेज से सबसे ज्यादा इस वर्ग को उम्मीद, दी ऐसी प्रतिक्रिया
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा करने के बाद कई वर्गों से प्रतिक्रिया आना शुरू हो गयी। इसी कड़ी में इस इस राहत पैकेज से सबसे ज्यादा उम्मीद रखने वाला उद्योग वर्ग काफी उत्साहित हैं। उनका मानना है कि उद्योग वर्ग के लिए यह महापैकेज न केवल कोरोना संकट से उबरने बल्कि वैश्विक ताकत बनने में भी मददगार होगा।

आनंद महिंद्रा ने किया पीएम के आर्थिक पैकेज पर ट्वीट

पीएम के आर्थिक पैकेज के समर्थन में आये आनंद महिंद्रा ने इस बाबत ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा, 'पीएम का कार्पे डियम (सीज द डे) भाषण यह था, जीने के प्रयास के नजरिये को अवसर में बदलते हुए उसे ताकत का रूप दे दिया जाए। हमें बुधवार पता चलेगा कि यह परिवर्तन 1991 की तर्ज पर होगा या नहीं। मुझे ऐसा लगता है कि आज रात अच्छे से नींद नहीं आएगी।'



प्रधानमंत्री के आर्थिक पैकेज की CII के महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी ने की सराहना

वहीं उद्योग मंडल CII के महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने जमीन, श्रम, नकदी और कानून को सरल बनाने के बारे में बात की, हम उसकी सराहना करते हैं। ये अर्थव्यवस्था के लिए प्रमुख चुनौती है। इन चार क्षेत्रों में सुधारों से संकट की इस घड़ी में आर्थिक वृद्धि को नई गति मिलेगी।’

ये भी पढ़ेंः PM मोदी के पैकेज पर बाॅलीवुड ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, जानिए कौन क्या बोला

फिक्की की अध्यक्ष संगीता रेड्डी बोलींः

इसके अलावा फिक्की की अध्यक्ष संगीता रेड्डी ने उम्मीद जताई कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जब पैकेज का ब्लू प्रिंट देंगी तो इसमें गरीबों-जरूरतमंदों, एमएसएमई और उद्योग और आम लोगों की जरूरतों का समाधान होगा।

नारेडको के अध्यक्ष डॉ. निरंजन हीरानंदानी के मुताबिक

एसोचैम और नारेडको के अध्यक्ष डॉ. निरंजन हीरानंदानी के मुताबिक, यह पैकेज अर्थव्यवस्था को गति देगा। वहीं पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स ऐंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष डीके अग्रवाल ने कहा कि इस वक्त प्रोत्साहन पैकेज की बहुत जरूरत है। इससे अर्थव्यवस्था की बुनियाद को मजबूती मिलेगी और आर्थिक गतिविधियां तेज होंगी।

ये भी पढ़ेंः 20 लाख करोड़ का पैकेज: शाह बोले- आत्मनिर्भर बनेगा देश, जानिए किसने क्या कहा

वित्तमंत्री आज दे सकती है आर्थिक पैकेज का ब्लूप्रिंट

बता दें कि बीते दिन पीएम मोदी ने कोरोना संकट के मद्देनजर 20 लाख करोड़ के आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा की थी, जिसके बारे में अधिक जानकारी एक दो दिन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देंगी। सभी को वित्तमंत्री के आर्थिक पैकेज को लेकर दिए जाने वाले ब्लू प्रिंट का इंतज़ार है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story