आर्थिक पैकेज पर कांग्रेस का निशाना, राहुल बोले- आज रो रही भारत माता

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आज भारत माता रो रही है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के दौरान ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट किया और कहा कि आज भारत माता रो रही है।

Dharmendra kumar
Published on: 12 May 2020 9:03 PM GMT
आर्थिक पैकेज पर कांग्रेस का निशाना, राहुल बोले- आज रो रही भारत माता
X

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आज भारत माता रो रही है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के दौरान ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट किया और कहा कि आज भारत माता रो रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी सड़कों पर चलते हमारे लाखों श्रमिक भाइयों-बहनों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने का इंतजाम करें। इसके साथ ही इस संकट के समय में सहारा देने के लिए उन सभी के खातों में कम से कम 7500 रुपये सीधा ट्रांसफर करें।

यह भी पढ़ें...पैकेज इफेक्ट: देश के कामकाज में आने वाला है बहुत बड़ा बदलाव

राहुल गांधी ने अपने वीडियो में कहा कि बच्चों को चोट पहुंचता है तो मां रोती है। ऐसी कोई भी मां नहीं जो अपने बच्चों के दुख से दुखी नहीं होती है। कांग्रेस नेता ने कहा कि आज भारत माता रो रही है, क्योंकि भारत माता के करोडों बच्चे, बेटे बेटियां सड़कों पर हजारों किलोमीटर चल रहे हैं, भूखे प्यासे चल रहे हैं।



उन्होंने कहा कि मैं सरकार से विनती करता हूं कि आप उनको घर पहुंचाइए, उनके बैंक अकाउंट में पैसा डालिए और इनके रोजगार के लिए स्मॉल एंड मीडियम इंडस्ट्रीज को जल्दी से जल्दी पैकेज दीजिए।



यह भी पढ़ें...DM ने कराया कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार, परिजनों ने फेरा मुंह

रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी के भाषण पर निशाना साधा

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम के भाषण पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि उन्होंने अपने सम्बोधन से मीडिया को खबर बनाने के लिए हेडलाइन तो दे दी पर देश को मदद की हेल्पलाइन का इंतजार है। वादे से हकीकत तक का सफर पूरा होने का इंतजार रहेगा।



यह भी पढ़ें...ताली-थाली,3 बार लाॅकडाउन, दो गज की दूरी के बाद सरकार ने खड़े किए हाथ- अखिलेश

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि घर वापसी करते लाखों प्रवासी मजदूर भाइयों को राहत, घाव पर मरहम, आर्थिक सहायता व सुरक्षित घर लौटने की मदद पहली जरूरत है। उम्मीद थी आज आप इसकी घोषणा करेंगे। देश राष्ट्र निर्माता मजदूरों और श्रमिकों के प्रति आपकी निष्ठुरता और असवेंदनशीलता से निराश है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने संबोधन में देश के लिए एक विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की है. ये पैकेज 20 लाख करोड़ का है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story