ट्रैक्टर पर राहुल गांधी: किसानों के समर्थन में निकाली रैली, PM पर बोला जोरदार हमला

राहुल गांधी केंद्र के नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं और किसानों का समर्थन कर रहे हैं। आज उन्होंने ट्रैक्टर रैली से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा है।

Published by Shreya Published: February 22, 2021 | 5:05 pm
rahul gandhi

किसानों के समर्थन में राहुल ने निकाली रैली, पीएम पर बोला हमला (फोटो- ट्विटर)

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आगामी विधानसभा चुनाव से पहले केरल और तमिलनाडु के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। राहुल ने अपने दौरे के पहले दिन केरल के वायनाड में किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकाली। इस दौरान उन्होंने खुद भी ट्रैक्टर चलाया।

बीजेपी और PM पर बोला जोरदार हमला

राहुल गांधी के ट्रैक्टर पर कांग्रेस के अन्य कई नेता भी सवार थे। बता दें कि राहुल गांधी केंद्र के नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं और किसानों का समर्थन कर रहे हैं। आज उन्होंने ट्रैक्टर रैली से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें: पुडुचेरी: कांग्रेस के हाथ से निकली एक और राज्य की सत्ता, बीजेपी ने कसा तंज

congress leader rahul gandhi
(फोटो- ट्विटर)

BJP पर राहुल का निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने का कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) का विचार शक्तिशाली लोगों का सशक्तिकरण है, लेकिन हमारा विचार कमजोरों का सशक्तिकरण करना है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के विकास के लिए हम सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने मनरेगा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला।

कोरोना काल में मनरेगा योजना साबित हुई वरदान

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री संसद में मनरेगा योजना को कमजोर कह रहे थे, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के दौरान यह योजना एक वरदान साबित हुई और सरकार को इसके लिए बजट बढ़ाना पड़ा। उन्होंने आगे कहा कि UPA के वक्त विकास की बड़ी वजह मनरेगा योजना थी, क्योंकि इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था में पैसे आए।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल ने रुलाया: विरोध में उतरी कांग्रेस, साइकिल से ऑफिस पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा

rahul gandhi in kerala
(फोटो- ट्विटर)

तीनों कृषि कानूनों का समझाया मतलब

इसके साथ ही उन्होंने तीनों कृषि कानूनों का मतलब बताते हुए कहा कि पहला कानून मंडी, किसान बाजार की अवधारणा को नष्ट कर देगा। दूसरा कानून यह आवश्यक वस्तु अधिनियम पर सीधा हमला है। इसे इसलिए तैयार गया है ताकि किसान अपने दाम के लिए बातचीत नहीं कर सकता है। वहींं, तीसरे कानून के बारे में उन्होंने कहा कि यह किसानों के कानूनी अधिकारों को छीन रहा है।

राहुल बोले कि वे (सरकार) इन तीन नए कानूनों को वापस नहीं लेने वाले जब तक कि उन्हें मजबूर नहीं किया जाएगा और इसका एक कारण है कि ये तीन कानून भारत में कृषि व्यवस्था को नष्ट करने और मोदी जी के 2-3 दोस्तों को पूरा व्यवसाय देने के लिए तैयार किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:  गरमाया राजस्थान बीजेपी का माहौल: वसुंधरा राजे ने की पीएम मोदी से मुलाकात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App