सोनिया की खूबसूरती के आगे बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस कुछ नहीं थी, ये देख हो जाएंगे कायल

सोनिया गांधी 9 दिसम्‍बर 1946 में इटली में जन्मी थीं। वो राजीव गांधी से शादी करने के बाद गांधी परिवार का हिस्सा बनी थीं। बता दें कि राजीव गांधी और सोनिया गांधी ने साल 1968 में एक-दूसरे से लव मैरिज की थी।

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना काल में सक्रिय बनी हुई हैं। वो कोरोना को लेकर सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों का स्वागत करने के साथ-साथ सरकार की खामियों पर उंगली भी उठा रही हैं। लॉकडाउन से लेकर मजदूरों तक ऐसे कई मुद्दे हैं, जिनको लेकर सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार कटघरे में खड़ा किया है।

यह भी पढ़ें: यूपी: यहां कोरोना से बाद में लेकिन इस पुरानी बीमारी से बड़ी संख्या में लोग तोड़ रहे दम

राजीव गांधी ने पहले ही नजर में कर लिया था पसंद

सोनिया गांधी 9 दिसम्‍बर 1946 में इटली में जन्मी थीं। वो राजीव गांधी से शादी करने के बाद गांधी परिवार का हिस्सा बनी थीं। बता दें कि राजीव गांधी और सोनिया गांधी ने साल 1968 में एक-दूसरे से लव मैरिज की थी। राजीव गांधी ने सोनिया को एक नजर में देखते ही पसंद कर लिया था।

एक्ट्रेस से कम नहीं थीं सोनिया गांधी

सोनिया गांधी अपने जवानी के दिनों में किसी भी एक्ट्रेस से कम नहीं दिखती थीं और शायद यहीं वजह रही कि राजीव गांधी को सोनिया एक ही नजर में पसंद आ गईं। अगर आप भी इनके यंग डेज की फोटोज देखेंगे तो यहीं कहेंगे। तो चलिए आपको दिखाते हैं सोनिया गांधी की कुछ फोटोज।

यह भी पढ़ें: संक्रमण की नई स्टेज: चीन से सभी को खतरा, तेजी से समूह के समूह हो रहे संक्रमित

राजनीति में नहीं रखना चाहती थीं कदम

बता दें कि राजीव गांधी से शादी करने के बाद उन्होंने 17 साल बाद यानि साल 1983 में भारतीय नागरिकता ग्रहण की थी। बहुत कम ही लोगों को ये पता होगा कि सोनिया गांधी राजनीति में कदम रखना ही नहीं चाहती थीं। उन्होंने यहां तक यह भी कहा था कि मैं अपने बच्चों को भीख मांगते देख लूँगी, परंतु मैं राजनीति में कदम नहीं रखूंगी।

1997 में राजनीति में रखा कदम

राजीव गांधी की हत्या होने के बाद कांग्रेस के नेताओं द्वारा पार्टी का नेतृत्व करने के लिए सोनिया गांधी से बिना पूछे उन्हें कांग्रेस का अध्यक्ष बनाये जाने की घोषणा कर दी, लेकिन उन्होंने स्वीकार नहीं किया। पार्टी द्वारा बहुत सी विनती की जाने के बाद उन्होंने साल 1997 में राजनीति में कदम रखा।

यह भी पढ़ें: ये क्या हो रहा: मुख्यमंत्री के आदेश का कोई असर नहीं, ऐसे आ रहे मजदूर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।