×

वाह विधायक महाशय: ऐसे Lockdown की उड़ा रहे धज्जियां, नहीं मानी पीएम की अपील

कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें हर संभव कोशिश में जुटी हुई हैं।

Shreya
Published on: 11 April 2020 6:20 AM GMT
वाह विधायक महाशय: ऐसे Lockdown की उड़ा रहे धज्जियां, नहीं मानी पीएम की अपील
X
वाह विधायक महाशय: ऐसे Lockdown की उड़ा रहे धज्जियां, नहीं मानी पीएम की अपील

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें हर संभव कोशिश में जुटी हुई हैं। देश में इस जानलेवा वायरस का संक्रमण न फैले इसलिए केंद्र सरकार ने देश को लॉकडाउन रखा है। लोगों से इस दौरान घरों से बाहर न निकलने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है। लेकिन फिर भी कुछ लोग इन नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

कांग्रेस के विधायक ने फेरा सरकार की कोशिशों पर पानी

ऐसी ही एक खबर झारखंड से सामने आ रही है। जहां पर सरकार की कोशिशों पर नेता लोग ही पानी फेरते नजर आ रहे हैं। झारखंड में सरकार के सहयोगी कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी भी लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का मजाक उड़ाते हुए दिखे। एक वीडियो सामने आई है, जिसमें वो महिलाओं को 10-10 रुपये बांटते हुए नजर आ रहे हैं। महिलाएं लाइन लगाकर खड़ी हुई हैं और विधायक इरफान अंसारी सभी को रुपये बांट रहे हैं।

विधायक इरफान अंसारी ने कहा....

ये पूरी घटना जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र के मोहनपुर गांव की है। जब इसको लेकर विधायक इरफान अंसारी से सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि वे लोगों को वहां से भगा रहे थे। जबकि वीडियो में ये साफतौर पर देखा जा सकता है कि विधायक सभी को 10-10 रुपये बांटते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे विधायक हैं और वो जहां भी जाते हैं, लोग जुट जाते हैं।

यह भी पढ़ें: एक गीत गाने की फीस उड़ा देगी होश, फिर भी आप हैं इस आवाज के दीवाने

कर्नाटक से भी सामने आया ऐसा मामला

इसी तरह कर्नाटक से भी एक घटना सामने आई है, जहां पर सत्तारूढ़ भाजपा के विधायक भी लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखाई दे रहे हैं। इस विधायक ने अपने जन्मदिन पर शानदार पार्टी का आयोजन किया जिसमें काफी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया।

लॉकडाउन की अनदेखी

इस पार्टी में हिस्सा लेने वालों में बुजुर्गों के साथ ही बच्चे तक शामिल थे। देशभर में जारी लॉकडाउन का कर्नाटक में भी सख्ती से पालन करा कराया जा रहा है मगर सूबे की तुरुवेकेरे सीट से भाजपा विधायक एम जयराम ने अपने जन्मदिन पर शानदार पार्टी का आयोजन कर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा डालीं।

यह भी पढ़ें: कोरोना ने नहीं, इस सैलाब ने बर्बाद कर दी इनकी जिंदगी

लोगों को खिलाई गई बिरयानी

इस पार्टी का आयोजन बेंगलुरु से 90 किलोमीटर दूर गुब्बी में किया गया। विधायक के बुलावे पर लॉकडाउन का उल्लंघन कर काफी संख्या में लोग उन्हें जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे। विधायक की जन्मदिन पार्टी में लोगों को बिरयानी खिलाई गई। इस बिरयानी का लोगों ने भरपूर मजा लिया।

पार्टी का वीडियो वायरल

विधायक की इस पार्टी की फोटो और वीडियो वायरल हो चुका है। इसमें विधायक जयराम हाथ में सफेद रंग का ग्लव्ज पहने केक काटते दिख रहे हैं। पार्टी में शामिल होने वाले लोगों ने न तो सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन किया और ना ही किसी ने मास्क लगा रखा था।

यह भी पढ़ें: बिग बी की बिटिया को आता है विवादों से लाभ उठाना, क्या आप जानते हैं इनकी ये आर्ट

पार्टी के आयोजन पर लोग जता रहे हैं आपत्ति

विधायक जयराम की इस पार्टी का आयोजन एक स्कूल में किया गया और केक काटते समय उन्होंने पार्टी में पहुंचे लोगों को संबोधित भी किया। जन्मदिन की पार्टी के वीडियो में देखा जा सकता है कि इसके लिए बाकायदा पांडाल तक लगाया गया था। राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के विधायक द्वारा इस तरह की पार्टी के आयोजन पर लोग आपत्ति जता रहे हैं। हालांकि अभी तक इस मामले में कोई रिपोर्ट नहीं दर्ज की गई है।

कर्नाटक में अभी तक कोरोना के मिले 200 केस

बता दें कि कर्नाटक में अभी तक कोरोना के दो सौ से ज्यादा पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इस किलर वायरस ने राज्य में छह लोगों की जान ले ली है।

यह भी पढ़ें: फिर दहला पाकिस्तान: भारत ने लिया बदला, इन खतरनाक हथियारों का किया इस्तेमाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story