×

बिग बी की बिटिया को आता है विवादों से लाभ उठाना, क्या आप जानते हैं इनकी ये आर्ट

बिग बी फैमिली हमेशा किसी न किसी वजह से मीडिया में छाई रहती है। अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा भी एंटरटेनमेंट वर्ल्ड...

Ashiki
Published on: 11 April 2020 5:57 AM GMT
बिग बी की बिटिया को आता है विवादों से लाभ उठाना, क्या आप जानते हैं इनकी ये आर्ट
X

नई दिल्ली: बिग बी फैमिली हमेशा किसी न किसी वजह से मीडिया में छाई रहती है। अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा भी एंटरटेनमेंट वर्ल्ड के हर मेजर इवेंट में नजर आ जाती हैं। इन इवेंट्स में उनका अंदाज ऐसा स्टाइलिश होता है कि कभी-कभी बीटाउन हसीनाओं पर भी भारी पड़ जाता है। वैसे श्वेता सिर्फ एक बिजनेसमैन की पत्नी और स्टारकिड ही नहीं हैं बल्कि बिजनसवुमन भी हैं। उनका खुद का एक क्लोदिंग ब्रैंड MxS है। जब इसकी लॉन्चिंग हुई तो कुछ ही दिनों के भीतर कुछ ऐसा हुआ कि श्वेता को सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल कर दिया गया।

ये पढ़ें: जब महाराजा रणजीत सिंह ने कुरान शरीफ को लगाया माथे से

लॉन्च इवेंट में आए थे कई सितारे

दरअसल, 2018 में श्वेता बच्चन और फैशन डिजाइनर मोनिशा जयसिंह ने मिलकर MxS लेबल स्टैब्लिश किया था। इस ब्रैंड का मोटिव था कि हर उम्र की महिला के लिए एलिगेंट लुक और आराम देने वाले कपड़े तैयार करना। लेबल के लॉन्च इवेंट और पार्टी में एंटरटेनमेंट वर्ल्ड के कई बड़े सितारे शामिल हुए। इसे मीडिया और सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर अच्छा खासा कवरेज मिला।

ये पढ़ें: कोरोना ने बिछा दी लाशें, सुनामी से भी तेज गति से बढ़ रहा मरीजों का आंकड़ा

इस तरह हुआ था विवाद

लॉन्च के कुछ ही दिन में एक इंस्टाग्राम हैंडल ने इस ब्रैंड पर प्लैजरिज़म का आरोप लगाया। हैंडल ने इससे जुड़ी तस्वीर शेयर की थी। उसमें एक ओर श्वेता बच्चन के ब्रैंड की स्वैटशर्ट थी तो दूसरी ओर दूसरे ब्रैंड की। इन दोनों स्वैटशर्ट्स पर बना डिजाइन लगभग एक जैसा ही था। इंस्टाग्राम पर दी गई जानकारी में कहा गया कि इंटरनेट पर 'Airplane Mode Sweatshirt' सर्च करने पर कम चर्चित ब्रैंड The Laundry Room की स्वैटशर्ट की तस्वीर सामने आती है। श्वेता और मोनिशा के लेबल की जो स्वैटशर्ट है वह काफी हद तक इसी डिजाइन से मिलती है।

ये पढ़ें: नहीं सुधरा पाकिस्तान : भारत पर फिर किया हमला, LoC पर गोलाबरी जारी

कुछ यूं चुटकी में हुआ था फायदा

बस इस तस्वीर के सामने आते ही लोगों ने सोशल मीडिया पर श्वेता बच्चन की जमकर आलोचना करना शुरू कर दी। लोगों ने उनके साथ ही डिजाइनर मोनिशा को भी निशाने पर ले लिया। हालांकि, श्वेता बच्चन ने चुप्पी साधे रखी और कोई रिऐक्शन नहीं दिया। इस दौरान लोग लगातार सोशल प्लैटफॉर्म्स पर ट्रोलिंग जारी रखी। हालांकि, इससे MxS को बड़ा फायदा हुआ। ट्रोलिंग के कुछ दिन के भीतर ही स्वैटशर्ट सोल्ड आउट हो गई थी।

ये पढ़ें: IAS के ऑफर को ठुकराया: सरकार के इस फैसले से इन्कार

क्या जवाब दिया श्वेता बच्चन नंदा ने

कुछ दिन बाद जब एक इंटरव्यू में उनसे इस आरोप को लेकर सवाल किया गया तो श्वेता ने इसका जवाब दिया था। उन्होंने कहा था 'यह कोई यूनीक नहीं बल्कि बहुत ही जेनरिक डिजाइन था। साथ ही दो क्रिएटिव लोगों के दिमाग में एक ही समय पर एक जैसा आइडिया आ सकता है।' श्वेता ने यह भी कहा कि इस तरह के आरोपों से पहले वह प्रभावित होती थीं, लेकिन इन स्थितियों से मुकाबला करने के लिए मोटी चमड़ी का इंसान बनना ही पड़ता है और वह ऐसा ही कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: एक गीत गाने की फीस उड़ा देगी होश, फिर भी आप हैं इस आवाज के दीवाने

भूख से मर रहा था शख्स: मदद के लिए पहुंचे कर्मचारी, नजारा देख रह गए दंग

जमातियों का दिल्ली अटैक जारी, 52 और पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, इलाका सील

जब महाराजा रणजीत सिंह ने कुरान शरीफ को लगाया माथे से

Ashiki

Ashiki

Next Story