प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक, जारी हुआ हेल्थ अपडेट, जानें कैसी है तबीयत

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) बीते 10 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि अभी भी उनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है।

Former President Pranab Mukherjee

Former President Pranab Mukherjee

नई दिल्ली: देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) बीते 10 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि अभी भी उनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है। अस्पताल में उनके मस्तिष्क की सर्जरी (Brain surgery ) भी हुई है। प्रणब मुखर्जी दिल्‍ली स्थित आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती हैं। अस्पताल की ओर से बुधवार को उनका हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां: विधानसभा पर तिरंगा पट्टी लगाते कारीगर, देखें तस्वीरें

प्रणब मुखर्जी की हालत अब भी गंभीर

अस्पताल द्वारा जारी की गई हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर बनी हुई है और वेंटिलेटर पर उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि प्रणब मुखर्जी ने खुद सोमवार दोपहर को अपने कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी थी। साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों से अपना कोरोना टेस्ट करवाने का अनुरोध किया था।

यह भी पढ़ें: दुनिया के ये दानवीर: कोरोना काल में अरबो डॉलर किए दान, जानिए इनके बारे में

Pranab Mukherjee Heath Update

ट्वीट कर दी थी कोरोना संक्रमित होने की जानकारी

उन्होंने लिखा था कि अस्पताल की यात्रा एक अलग प्रक्रिया के लिए, मैं कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया हूं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि पिछले एक हफ्ते में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वो सभी टेस्ट करवाएं और आइसोलेट हो जाएं। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें सेना के अस्पताल भर्ती कराया गया था। विभिन्न विशेषज्ञता वाले डॉक्टरों की टीम पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रही है।

यह भी पढ़ें: फिर टूटी सड़क: आज ही सीएम को करना उद्घाटन, पहले ही हो गई ध्वस्त

भारत रत्न से सम्मानित किए जा चुके हैं प्रणब मुखर्जी

आपको बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 के बीच देश के राष्ट्रपति रहे हैं। उन्हें बीते साल केंद्र सरकार की तरफ से भारत रत्न से सम्मानित भी किया गया था। पूर्व राष्‍ट्रपति की बेटी शर्मिष्‍ठा मुखर्जी ने एक ट्वीट संदेश साझा करते हुए कहा था कि पिछले साल आठ अगस्त मेरे लिए सबसे खुशी का दिन था। उन दिन मेरे पिता को भारत रत्न मिला था।

ठीक एक साल बाद 10 अगस्त को वह गंभीर रूप से बीमार पड़ गए। भगवान वो करे जो कुछ उनके लिए सबसे अच्छा हो। भगवान उन्‍हें और जीवन के सुख और दुख सहने की शक्ति दे। मैं ईमानदारी से उनकी चिंता करने के लिए सभी का धन्यवाद करती हूं।

यह भी पढ़ें: भारत की जड़ें: अमेरिका में होंगी उप-राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, नाम है कमला हैरिस

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App