×

प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में हुआ संक्रमण, हालत और बिगड़ी

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (84) की तबीयत में कोई सुधार नहीं आया है। बल्कि फेफड़ों में संक्रमण होने के बाद बुधवार को उनकी तबीयत और खराब हो गई है।

Shreya
Published on: 19 Aug 2020 9:23 AM GMT
प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में हुआ संक्रमण, हालत और बिगड़ी
X
Former President Pranab Mukherjee

नई दिल्ली: देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (84) की तबीयत में कोई सुधार नहीं आया है। बल्कि फेफड़ों में संक्रमण होने के बाद बुधवार को उनकी तबीयत और खराब हो गई है। सेना के ‘रिसर्च एंड रेफरल’ अस्पताल ने यह जानकारी दी। बता दें कि प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें: सुशांत केस: रवि किशन बोले-बॉलीवुड में Nepotism के कारण हटाना पड़ा शुक्ला सरनेम

बीते दिनों हुई थी ब्रेन सर्जरी

उनकी बीते दिनों 84 साल के प्रणब मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी की गई थी। जिसे सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल के डाक्टरों ने अंजाम दिया था। सर्जरी से पहले उनकी कोरोना की जांच कराई गई थी। जांच में वे कोरोना पाजिटिव पाए गये थे।

यह भी पढ़ें: सुशांत केस के 10 प्वाइंट: इससे समझे सुप्रीम कोर्ट का फैसला, दंग रह जाएंगे आप

प्रणब मुखर्जी अब भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं- डॉक्टर्स

डॉक्टरों ने बताया कि प्रणब मुखर्जी अब भी वेंटिलेटर सपोर्ट (ventilatory support) पर हैं। अस्पताल ने एक बयान में कहा कि प्रणब मुखर्जी के फेफड़े में संक्रमण होने के बाद उनकी हालत थोड़ी और बिगड़ गई है। वह अब भी लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं और विशेषज्ञों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।

यह भी पढ़ें: कांप उठी दिल्ली: गाड़ियों पर भरभराकर गिरी दीवार, बारिश के चलते हुआ ये हाल

प्रणब मुखर्जी के बेटे ने ट्वीट कर दी ये जानकारी

वहीं प्रणब मुखर्जी के बेटे और पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट किया कि सभी शुभकामनाओं और डॉक्टरों की कड़ी मेहनत के बाद, मेरे पिता की हालत अब स्थिर है...सुधार के सकारात्म्क संकेत दिखे हैं। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं, उनके जल्द ठीक होने की कामना करें।

यह भी पढ़ें: ब्याज होगा डबल: 31 से पहले निपटा लें बैंक का काम, नहीं तो पड़ेगा बहुत ही भारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story