×

केजरी भाजपा में छिड़ी जंगः मुद्दा बनी बारिश में मौत, ये है पूरा मामला

कनॉट प्लेस की मिंटो रोड पर जलभराव के बाद एक टेंपो ड्राइवर की मौत हो गई। अब इस मसले पर सियासत में सरगर्मी बढ़ गई है।

Shreya
Published on: 19 July 2020 9:04 AM GMT
केजरी भाजपा में छिड़ी जंगः मुद्दा बनी बारिश में मौत, ये है पूरा मामला
X

नई दिल्ली: दिल्ली में रविवार की सुबह भयंकर बारिश हुई। जिसके बाद सड़कों पर पानी भर गया। यहां पर कनॉट प्लेस की मिंटो रोड पर जलभराव के बाद एक टेंपो ड्राइवर की मौत हो गई, जिसका शव सड़क पर बहता हुआ दिखाई दिया। बाद में इस व्यक्ति की पहचान 60 वर्षीय कुंदन के रूप में की गई। अब इस मसले पर सियासत में सरगर्मी बढ़ गई है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तरफ से इसके लिए सीधे तौर पर केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहराया गया है।

यह भी पढ़ें: बैंकों में ताला लटकेगा: कर्मी हो रहे संक्रमण का शिकार, हो रही भयानक स्थिति

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिया ये जवाब

वहीं इसके बाद इस घटना पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मिंटो ब्रिज से जलभराव निकाल दिया गया है। आज सुबह से ही मैं एजेंसियों के संपर्क में था और वहां से पानी हटाने की प्रक्रिया मॉनिटर कर रहा था। दिल्ली में ऐसे और भी स्थानों पर हम नजर रखे हुए हैं। जहाँ भी पानी इकट्ठा हुआ है उसे तुरंत पम्प किया जा रहा हैं।



यह भी पढ़ें: बारिश का हाई अलर्ट: भयानक तबाही की ओर बढ़ा मौसम, सन्न-गन्न हुए लोग

सबको मिल कर अपनी जिम्मेदारियां निभानी है

उन्होंने आगे लिखा कि इस साल सभी एजेंसियां, चाहे वो दिल्ली सरकार की हो या MCD की, कोरोना नियंत्रण में लगी हुई थी। कोरोना की वजह से उन्हें कई कठिनाइयाँ आयीं। ये वक्त एक दूसरे पर दोषारोपण का नहीं है। सबको मिल कर अपनी जिम्मेदारियां निभानी है। जहां जहां पानी भरेगा, हम उसे तुरंत निकालने का प्रयास करेंगे।



यह भी पढ़ें: लापरवाह हुआ स्वास्थ्य विभाग, महिला का हुआ सड़क पर प्रसव

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि कुंदन टाटा एस (छोटा हाथी) गाड़ी से कनॉट प्लेस की तरफ जा रहा था। भयंकर बारिश की वजह से उसकी गाड़ी मिंटो पुल के नीचे फंस गई। गाड़ी को पुल में पानी से बाहर निकालने की कोशिश कर ही रहा था लेकिन और गहराई में चला गया। ऐसा माना जा रहा है कि इसी दौरान डूब जाने के कारण उसकी मौत हो गई। वहीं शव पर किसी तरह के बाहरी चोट के निशान नहीं है।

यह भी पढ़ें: आफत की बारिशः इन जिलों को मिली चेतावनी, सैकड़ों गांव डूब गए ताजा बाढ़ में

इसी इलाके में एक दिन में हुआ दूसरा हादसा

रविवार सुबह दूसरा हादसा इसी इलाके में पुल के नीच गहरे पानी में फिर हुआ। जिसमें एक डीटीसी बस डूब गई थी। राहत की बात ये है कि उस बस में कोई यात्री सवार नहीं थे, जिसके कारण बड़ा हादसा होने से टल गया। मिंटो पुल के नीचे बस के साथ ही दो ऑटो भी पानी में फंस गए थे। घटना की सूचना मिलने पर दमकल कर्मियों ने बस और ऑटो के चालकों और कंडक्टर को सुरक्षित बाहर निकाला।

मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

दूसरी तरफ, दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल जी मानसून की पहली बारिश ने ही आपकी तैयारियों की पोल खोल दी। आगे होने वाली बारिश से निपटने के लिए तुरंत ठोस योजना तैयार करें, ताकि दिल्ली को डूबने और लोगों को तकलीफ से बचाया जा सके।



यह भी पढ़ें: राजस्थान संकट पर बोले सिब्बल, कहा दिल्ली से फैल रहा भ्रष्टाचार रुपी वायरस

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story