×

सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे खट्टर, 9 विधायकों ने दिया समर्थन

महाराष्ट्र और हरियाणा में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की सरकार बननी तय है। हालांकि हरियाणा में बीजेपी बहुमत से 6 सीटें दूर है, राज्य में वह सिर्फ 40 सीटें ही जीत पाई है।

Dharmendra kumar
Published on: 25 Oct 2019 6:32 AM GMT
सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे खट्टर, 9 विधायकों ने दिया समर्थन
X

नई दिल्ली: महाराष्ट्र और हरियाणा में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की सरकार बननी तय है। हालांकि हरियाणा में बीजेपी बहुमत से 6 सीटें दूर है, राज्य में वह सिर्फ 40 सीटें ही जीत पाई है। इस बीट प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा में सरकार बनाने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी सरकार बना रही है।

यह भी पढ़ें...अगर इस नेता से कांग्रेस-NCP मिला लेतीं हाथ, तो महाराष्ट्र में हार जाती BJP

बीजेपी को सरकार बनाने के लिए 6 विधायकों की जरूरत है, लेकिन खबर है कि अब 9 विधायकों ने समर्थन देने का ऐलान किया है। यानी अब मनोहर लाल खट्टर के पास कुल 49 विधायकों का साथ हो गया है जो बहुमत के आंकड़े से ज्यादा है। निर्दलीय विधायकों के अलावा आईएनएलडी के विधायक अभय चौटाला ने भी समर्थन देने का ऐलान किया है। इसके साथ नयनपाल रावत ने समर्थन देने की बात कही।

अभी तक 7 निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है। देर रात विधायकों ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरियाणा बीजेपी के प्रभारी और महासचिव अनिल जैन से मुलाकात की। इस मुलाकात में हरियाणा में बीजेपी को समर्थन देने की बात कही। यानी अब बीजेपी को कुल 40+9= 49 विधायकों का समर्थन प्राप्त है।

यह भी पढ़ें...अमित शाह से मिले JJP नेता दुष्‍यंत चौटाला, जानिए क्या हुई बात

रणधीर गोलन, बलराज कुंडू, रणजीत सिंह, राकेश दौलताबाद और गोपाल कांडा ने बीजेपी को समर्थन देने की घोषणा की है। शुक्रवार दोपहर दो और निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान और धर्मपाल गोंदर भी जेपी नड्डा और अनिल जैन से मुलाकात की और बीजेपी को अपना समर्थन दिया। साथ ही निर्दलीय विधायकों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी मुलाकात की है।

गोपाल कांडा ने पत्रकारों से कहा कि मेरे रगों में आरएसएस का खून है और मेरा परिवार आरएससएस से जुड़ा है। मेरे खिलाफ घोटाले की बातें गलत हैं। मेरे जीवन में एक ही झूठा केस दर्ज हुआ। कांग्रेस सरकार ने 306 का केस किया था।

यह भी पढ़ें...यहां बहुमत से दूर BJP ऐसे बनाएगी सरकार, जानिए पूरा प्लान

उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी को बिना शर्त समर्थन दे रहा हूं। मोदीजी के नेतृत्व में देश का विकास हो रहा है।' गोपाल कांडा ने यह भी कहा कि उनके पिता 1926 में आरएसएस जुड़े थे और उनका पूरा परिवार आरएसएस के साथ है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story