×

हाथरस कांड: निचले स्तर पर पहुंची राजनीति, किम जोंग से की सीएम योगी की तुलना

राजस्थान विधानसभा में सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने शहीद स्मारक पर मौन विरोध प्रदर्शन करने के बाद कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन की तरह उत्तर प्रदेश में काम कर रहे हैं।

Newstrack
Published on: 5 Oct 2020 1:55 PM GMT
हाथरस कांड: निचले स्तर पर पहुंची राजनीति, किम जोंग से की सीएम योगी की तुलना
X
कांग्रेस, सपा, रालोद व भीम आर्मी के बाद अब आम आदमी पार्टी ने अपने एक प्रतिनिधिमंडल को हाथरस में पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करने बूलगढ़ी गांव पहुंचे।

जयपुर: हाथरस जिले में कथित गैंगरेप की वारदात सामने आने के बाद से यूपी से लेकर दिल्ली तक इसके ख़िलाफ़ विरोध की आवाजें सुनाई पड़ने लगी हैं। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं का हाथरस जाकर पीड़िता के परिवार से मिलने का सिलसिला जारी है।

इस घटना के विरोध में यूपी के अलग-अलग शहरों में विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में हाथरस की घटना के विरोधस्वरूप राजस्थान कांग्रेस ने सोमवार को मौन 'सत्याग्रह' का आयोजन किया।

राजस्थान की राजधानी जयपुर से लेकर प्रदेश के जिला और उपखंड मुख्यालय पर कांग्रेस के नेताओं ने लगभग दो घंटे तक मौन सत्याग्रह कर पीड़िता के लिए न्याय की मांग की।

यह भी पढ़ें: हाथरस कांड: योगी-मोदी की सरकार गिराने के लिए विदेशों से रची गई थी साजिश!

महेश जोशी ने सीएम योगी की तुलना तानाशाह किम जोंग से की

इस दौरान राजस्थान विधानसभा में सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने शहीद स्मारक पर मौन विरोध प्रदर्शन करने के बाद कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन की तरह उत्तर प्रदेश में काम कर रहे हैं।

उन्होंने आगे ये भी कहा कि पीड़ित परिवार को दबाया जा रहा है और देश के इतिहास में ऐसी चीजें कभी नहीं हुई हैं। उन्होंने कहा कि हमें यूपी पुलिस से कोई उम्मीद नहीं है।

जिस तरह से वे काम कर रहे हैं उस पर बिल्कुल भी यकीन नहीं किया जा सकता है। ये भी कहा कि बीजेपी ने इस पूरे मामले पर सवाल उठाने का नैतिक अधिकार खो दिया है।

Hathras हाथरस कांड के बारे में मीडिया को जानकारी देते पीड़िता के परिजन(फोटो:सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: पीएल पुनिया का BJP पर हमला, कहा सामने आया भाजपा का दलित विरोधी चेहरा

इन दलों के नेताओं ने की पीड़िता के परिवार से मुलाकात

कांग्रेस, सपा, रालोद व भीम आर्मी के बाद अब आम आदमी पार्टी ने अपने एक प्रतिनिधिमंडल को हाथरस में पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करने बूलगढ़ी गांव पहुंचे।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह और दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को हाथरस कांड के पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की।

sanjay singh आम आदमी पार्टी के नेता और राज्य सभा के सांसद संजय सिंह की फोटो(सोशल मीडिया)

आप सांसद ने की सीएम योगी के इस्तीफे की मांग

प्रतिनिधिमंडल में संजय सिंह व राजेंद्र गौतम के अलावा पंजाब विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष हरपाल चीमा और विधायक राखी बिरला शामिल थी।

पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद संजय सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि योगी सरकार दरिंदों के साथ खड़ी है, इस सरकार से न्याय की कोई उम्मीद नहीं है।

यह भी पढ़ें: नहीं होंगे बिहार चुनाव! खड़ी हुई अब ये मुसीबत, मौसम विभाग ने चेताया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story