गर्भवती हथिनी की हत्या पर सियासत गरमाई, सवालों के घेरे में वायनाड के सांसद राहुल

केरल में गर्भवती हथिनी की साजिश के तहत की गई हत्या पर अब राजनीति गरमाने लगी है। देश की दो बड़ी पार्टियां भाजपा और कांग्रेस के बीच अब आरोप- प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हो गया है। भाजपा ने सीधे राहुल गांधी को निशाने पर लिया है।

नई दिल्ली: केरल में गर्भवती हथिनी की साजिश के तहत की गई हत्या पर अब राजनीति गरमाने लगी है। देश की दो बड़ी पार्टियां भाजपा और कांग्रेस के बीच अब आरोप- प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हो गया है। भाजपा ने सीधे राहुल गांधी को निशाने पर लिया है।

पार्टी की तरफ से हमले की कमान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संभाली है। उन्होंने हथिनी की हत्या किये जाने घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया।

ईरानी ने कहा कि राहुल से संवेदना की उम्मीद नहीं है। राहुल गांधी ने अमेठी में इंसानों की परवाह नहीं की तो केरल में जानवरों की क्या परवाह करेंगे। ईरानी ने कहा कि राष्ट्र की भावनाओं से खिलवाड़ हुआ है।

बता दें कि बीते दिनों साइलेंट वैली फॉरेस्ट में एक गर्भवती हथिनी को पटाखे से भरा अनानास खिलाकर मार दिया गया था। उसका शव एक तालाब से बरामद हुआ था।

राहुल गांधी से बोले राजीव बजाज- सरकार मजदूरों को 6 महीने तक दें पैसा

मेनका गांधी भी साधा निशाना

बुधवार को केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने इस घटना को हत्या करार देते हुए राहुल से पूछा कि हथिनी की मौत को लेकर अभी तक क्या कार्रवाई की गई है। मेनका ने कहा कि केरल देश का सबसे हिंसक राज्य है। यहां लोग सड़कों पर जहर फेंक देते हैं ताकि 300 से 400 पक्षी और कुत्ते एक साथ मर जाएं।

कांग्रेस ने किया पलटवार

जबकि इस मामले में कांग्रेस ने राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें इस मामले पर बेवजह घेरा जा रहा है। केरल में जो हुआ वह बेहद दुखद है।

राहुल गांधी ने की एक्सपर्ट से बात, जानिए गर्मी से कोरोना खत्म होगा या नहीं

दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई- जावड़ेकर

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हम सही तरीके से जांच करने और अपराधियों को पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यह भारतीय संस्कृति नहीं है कि जानवरों को पटाखे खिलाकर मारो।  दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। केंद्र सरकार ने केरल में हथिनी की मौत को गंभीरता से लिया है।

राहुल गांधी ने दी मोदी सरकार को सलाह, ऐसे संभालें देश की अर्थव्यवस्था

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App