×

इस बड़े नेता के बेटे की लॉकडाउन में है आज शादी, जानिये क्या कर रही है सरकार

लॉकडाउन के बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल की आज शादी है। इस वीवीआईपी शादी पर कर्नाटक सरकार की भी नजरें टिकी हुई हैं।

Shreya
Published on: 17 April 2020 5:39 AM GMT
इस बड़े नेता के बेटे की लॉकडाउन में है आज शादी, जानिये क्या कर रही है सरकार
X

बेंगलुरु: कोरोना वायरस के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। कोरोना के चलते लोगों की जिंदगियां जैसे ठहर सी गई हो। लॉकडाउन में समारोह, धार्मिक आयोजन या ऐसे किसी भी कार्यक्रम पर रोक हैं, जिसमें भीड़ एकत्र हो। इस दौरान लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं और केवल जरुरी चीजों के लिए ही बाहर निकल रहे हैं। वहीं लॉकडाउन के बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल की आज शादी है। इस वीवीआईपी शादी पर कर्नाटक सरकार की भी नजरें टिकी हुई हैं। सरकार का कहना है कि पूरी शादी की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

फार्म हाउस में किया जाएगा शादी का कार्यक्रम

एचडी कुमारस्वामी के बेटे की शादी का कार्यक्रम एक फार्म हाउस में किया जाना है। फिलहाल, रामनगर जिले में मीडिया की एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। प्रशासन ने सिर्फ 21 कारों को ही आने की अनुमति दी है। पूर्व मुख्यमंत्री का दावा किया है कि उन्होंने शादी के लिए राज्य सरकार से इजाजत ली है और यह शादी परिवार के ही कुछ सदस्यों की मौजूदगी में कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना को लेकर बड़ा खुलासा: आखों का रंग बदलता है तो हो जाएं सावधान

स्थानीय प्रशासन को वीडियोग्राफी कराने का निर्देश

वहीं कर्नाटक सरकार का कहना है कि पूरी शादी की वीडियोग्राफी कराई जाएगी और अगर सोशल डिस्टेनसिंग के नियमों का पालन नहीं किया जाएगा तो फिर कार्रवाई की जाएगी। कर्नाटक के डिप्टी सीएम सीएन अश्वथ नारया ने कहा कि सरकार की ओर से प्रशासन को पूरी शादी की वीडियोग्राफी कराने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान अगर कोविड-19 को लेकर बनाई गई गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया तो किसी भी पल कार्रवाई की जा सकती है।

डॉक्टरों की सलाह के बाद लिया गया शादी का फैसला

उधर, एचडी कुमारस्वामी का दावा है कि उनके बेटे की शादी का फैसला डॉक्टरों की सलाह के बाद लिया गया है। कोरोना संक्रमण के फैलने को लेकर जारी लॉकडाउन के बीच होने वाली इस शादी को कुमारवामी ने साधारण तरीके से करने का फैसला किया है। इसलिए ये शादी अब फार्म हाउस में हो रही है।

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट: अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए RBI ने किए कई बड़े एलान

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की बेटे से हो रही है शादी

गौरतलब है कि एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल की शादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम. कृष्णप्पा की बेटी से हो रही है। 10 फरवरी को दोनों की सगाई का कार्यक्रम रखा गया था। आज यानि 17 अप्रैल को दोनों की शादी है। लॉकडाउन होने के बाद भी शादी के फंक्शन को टाला नहीं गया, बल्कि सरकार से इजाजत लेकर एक फार्म हाउस में किया जा रहा है। बता दें कि निखिल युवा जनता दल (सेक्युलर) के अध्यक्ष पद पर कार्यरत हैं, वहीं कुछ फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिक का दावा-इस देश में नवंबर में आएगी ऐसी तबाही, चलते-फिरते मरेंगे लोग

Shreya

Shreya

Next Story