×

कमलनाथ का शिवराज पर हमला, कहा कि लॉकडाउन का फैसला लेने में हुई देरी

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमनाथ ने राज्य में कोरोना से संक्रमिंत मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर लेकर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है।

Shreya
Published on: 12 April 2020 10:28 AM GMT
कमलनाथ का शिवराज पर हमला, कहा कि लॉकडाउन का फैसला लेने में हुई देरी
X
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ की फाइल फोटो

भोपाल: पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है। इस बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमनाथ ने राज्य में कोरोना से संक्रमिंत मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर लेकर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री दोनों नहीं है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा COVID-19 पर चिंता व्यक्त करने के 40 दिन बाद लॉकडाउन लगाया गया। क्योंकि उस वक्त केंद्र सरकार MP सरकार को टक्कर देने में व्यस्त थी, इसलिए COVID-19 से निपटने के लिए कदम उठाने में देरी कर दी।

यह भी पढे़ं: दुनिया कोरोना से लड़ रही और चीन एशिया की बड़ी इकॉनमी में कर रहा ताबड़तोड़ निवेश

कांग्रेस की सरकार गिराने के लिए चलाई गई संसद की कार्यवाही

कांग्रेस नेता ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिराने के लिए संसद की कार्यवाही चलाई गई। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनाने के लिए लॉकडाउन लगाने में केंद्र सरकार ने देरी कर दी। कमलनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राज्य के लोगों को बेवकूफ बना रही है, क्योंकि इस मुश्किल की घड़ी में भी मध्य प्रदेश में कोई मंत्रिमण्डल नहीं है और न ही गृह और स्वास्थ्य के लिए कोई मंत्री।

शिवराज सिंह के शपथ ग्रहण के बाद लागू हुआ लॉकडाउन

कमलनाथ ने कहा, मैंने 20 मार्च को इस्तीफा दे दिया था, लेकिन लॉकडाउन की घोषणा तब हुई, जब 23 मार्च को शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली।

यह भी पढे़ं: हानिकारक है ये टनल: खतरे में सबकी जान, स्वास्थ्य विभाग ने दी चेतावनी

कोरोना वायरस से 8,356 लोग संक्रमित

बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से भारत में फैल रहा है। अब तक कोरोना वायरस से 8,356 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 273 लोगों की इस जानलेवा बीमारी के चलते मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश के पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 909 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 34 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि राहत की बात यह है कि इनमें से 716 लोग रिकवर भी हो चुके हैं और उन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी दी जा चुकी है।

मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों के आंकड़े

राज्य में अब तक 549 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 42 लोगों की जान जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राजधानी भोपाल में कोरोना के आज 3 नए मामले सामने आए हैं, जिन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। साथ ही इनकी कांट्रेक्ट हिस्ट्री भी खोजी जा रही है।

यह भी पढे़ं: कोरोना पाजिटिव मरीजों के बीच पहुंचे डीएम, एसएसपी बढ़ाया कर्मचारियों का हौसला

Shreya

Shreya

Next Story