×

बड़ी खबर: CM की कुर्सी दांव पर, चुनाव में कूदे ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सोमवार को 21 मई को होने वाले राज्य विधान परिषद के चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। सीएम उद्धव ठाकरे निर्विरोध विधान परिषद सदस्य चुने जाएंगे।

Shreya
Published on: 11 May 2020 8:54 AM GMT
बड़ी खबर: CM की कुर्सी दांव पर, चुनाव में कूदे ठाकरे
X

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सोमवार को 21 मई को होने वाले राज्य विधान परिषद के चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। सीएम उद्धव ठाकरे निर्विरोध विधान परिषद सदस्य चुने जाएंगे। बता दें कि महाराष्ट्र में 21 मई को राज्य विधान परिषद की 9 सीटों पर चुनाव होना है।

कांग्रेस ने वापस लिया था एक उम्मीदवार का नाम

वहीं कांग्रेस ने रविवार को स्पष्ट किया था कि वो महाराष्ट्र विधान परिषद की नौ सीटों पर होने वाले चुनाव में एक ही उम्मीदवार उतारेगी। इसकी जानकारी महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट ने दी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत सत्ता पक्ष के पांच और विपक्षी दल बीजेपी के 4 उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है।

यह भी पढ़ें: खाली हो रहे खाते: सिर्फ बैंक मैसेज पर एक क्लिक से, हो जाएं सावधान

बीजेपी ने घोषित किए चार उम्मीदवारों के नाम

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित शिवसेना अपने दो और भारतीय जनता पार्टी अपने चार उम्मीदवार पहले ही घोषित कर चुकी है। शनिवार महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए केवल एक ही उम्मीदवार राजेश राठौड़ को उतारा है। पहले कांग्रेस की तरह से दो नाम घोषित किए गए थे, लेकिन बाद में कांग्रेस ने अपने एक उम्मीदवार का नाम हटा दिया। बता दें कि प्रदेश कांग्रेस के सचिव राजेश राठौड़ जालना जिला परिषद के सभापति रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें: छा गए हेलमेट बाबा: खुद ASP ने की इनकी साइकिल सवारी, कहा सभी लें इनसे प्रेरणा

NCP ने दो उम्मीदवारों के नाम किए घोषित

वहीं रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानि NCP ने चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। NCP की तरफ से शशिकांत शिंदे (सातारा) और अमोल मिटकरी (अकोला) को उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने इन्हें प्रत्याशी के तौर पर चुना। प्रदेश एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल ने ट्वीट कर प्रत्याशियों के नाम की जानकारी दी थी।

यह भी पढ़ें: आतंकियों का नया आका: रियाज नायकू के बाद अब ये बना नया कमांडर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story