×

उद्धव की ललकार: कहा गिरा के दिखाओ मेरी सरकार, मेरे हाथ में है स्टेरिंग

राजस्थान में सियासी जंग जारी है। इस सियासी संकट के चलते महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि जिस किसी को मेरी सरकार गिरानी है वो गिराए, मैं अभी देखता हूं।

Newstrack
Published on: 26 July 2020 6:38 AM GMT
उद्धव की ललकार: कहा गिरा के दिखाओ मेरी सरकार, मेरे हाथ में है स्टेरिंग
X

मुंबई। राजस्थान में सियासी जंग जारी है। इस सियासी संकट के चलते महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि जिस किसी को मेरी सरकार गिरानी है वो गिराए, मैं अभी देखता हूं। उन्होंने कहा कि इंतजार किसका है? अब सरकार गिराओ, सरकार तीन पहियों वाली है, लेकिन वह गरीबों का वाहन है। पर स्टेरिंग मेरे ही हाथ में है। बुलेट ट्रेन या रिक्शा में चुनाव करना पड़ा तो मैं रिक्शा ही चुनूंगा।

बुलेट ट्रेन के पीछे खड़ा रहूंगा

महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं गरीबों के साथ ही खड़ा रहूंगा। मेरी यह भूमिका मैं बदलता नहीं हूं। कोई ऐसी सोच न बनाए कि अब मैं मुख्यमंत्री बन गया हूं, मतलब बुलेट ट्रेन के पीछे खड़ा रहूंगा।

साथ ही शिवसेना मुखपत्र सामना से बात करते हुए महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है, लेकिन रास्ता निकालेंगे।

इंटरव्यू के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे से सवाल किया गया कि ऑपरेशन लोटस महाराष्ट्र में सफल होगा या नहीं? इस पर जवाब देते हुए महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि करके देखो ना। मैं भविष्यवाणी कैसे करूंगा? आप करके देखो।

'इस्तेमाल करो और फेंक दो' यही नीति

जोड़-तोड़ करके देखो। एक महत्वपूर्ण मुद्दा क्या है कि ऐसा कोई भी विपक्षी नेता दिखाओ जो दूसरी पार्टी में जाकर सर्वोच्च पद पर पहुंचा है, मुख्यमंत्री बना है।

आगे सीएम उद्धव ने कहा कि आपको आपकी पार्टी में ऐसा क्या मिलता नहीं है कि आप दूसरी पार्टी में जाते हैं। कई जगह पर ऐसे उदाहरण हैं। ऐसे तोड़फोड़ होता है उसके पीछे 'इस्तेमाल करो और फेंक दो' यही नीति सबने अपनाई है।

मैं मुख्यमंत्री होने के नाते सर्वांगीण विकास करूंगा

इंटरव्यू में तीन पहियों वाली सरकार के आरोप पर महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार तीन पहियों वाली है, लेकिन वह गरीबों का वाहन है। मैंने इतना ही कहा कि मैं मुख्यमंत्री होने के नाते सर्वांगीण विकास करूंगा।

उन्होंने कहा- लोग मेरे साथ हैं इसलिए मैं बुलेट ट्रेन ले आऊं, ऐसा नहीं है, जब तक कि वो सर्वमत से ना हो। इसलिए तीन पहिया तो तीन पहिया। वह एक दिशा में चलती है ना। फिर आपका पेट क्यों दुखता है?

इसके बाद खुद सीएम उद्धव ने सवाल पूछते हुए कहा कि केंद्र में कितने पहिये हैं? हमारी तो ये तीन पार्टियों की सरकार है। केंद्र में कितने दलों की सरकार है, बताओ ना? पिछली बार जब मैं एनडीए की मीटिंग में गया था, तब तो 30-35 पहिए थे। मतलब रेलगाड़ी थी। इस तरह से सियासी जंग और भी तीखी होती जा रही है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story