MP में बीजेपी का शपथ ग्रहण इस दिन: ये बनेंगे सीएम, जानें कैसा होगा मंत्रिमडल

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की सरकार गिर गयी। वहीं अब भाजपा दोबारा सत्ता में आने वाली है। भाजपा ने सरकार बनाने की कवायद भी शुरू कर दी, इसके लिए सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय नेताओं की बैठक होनी है। इस बैठक के बाद भोपाल में पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई जायेगी। कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश में नई सरकार का शपथ ग्रहण बुधवार को हो सकता है।

शिवराज

भोपाल: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की सरकार गिर गयी। वहीं अब भाजपा दोबारा सत्ता में आने वाली है। भाजपा ने सरकार बनाने की कवायद भी शुरू कर दी, इसके लिए सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय नेताओं की बैठक होनी है। इस बैठक के बाद भोपाल में पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई जायेगी। कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश में नई सरकार का शपथ ग्रहण बुधवार को हो सकता है।

मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए आज पार्टी की बड़ी बैठके:

राज्य की सत्ता में दोबारा वापसी को लेकर भाजपा आज दिल्ली और भोपाल में बैठके करने वाली है. इसके तहत भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक सोमवार दोपहर को दिल्ली में होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस से जंग जीतने के बाद भाजपा के भीतर छिड़ी ये बड़ी जंग

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मध्य प्रदेश भाजपा प्रभारी विनय सहस्रबुद्ध और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल होंगे। वहीं वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद भोपाल में पार्टी के विधायकों की बैठक होने की संभावना है।

25 को शपथ ग्रहण की तैयारी में भाजपा:

सूत्रों में मुताबिक, भाजपा बुधवार को शपथ ग्रहण की योजना बना रही है। इसके लिए केंद्रीय नेतृत्वसे अंतिम मुहर का इंतज़ार है ,जिसके बाद बुधवार को भाजपा की सरकार राज्य की सत्ता में काबिज हो जायेगी।

ये भी पढ़ें: संसद पर कोरोना का साया: इन पार्टियों ने लिया बड़ा फैसला,सरकार कर सकती हैं ये एलान

शपथ ग्रहण की जल्दी क्यों :

माना जा रहा है कि भाजपा शपथ ग्रहण की जल्दी में इसलिए है क्योंकि पार्टी राज्य सभा चुनाव से पहले सरकार बनाना चाहती है. बता दें कि एमपी में तीन राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च को मतदान होने हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद कांग्रेस के बागी 21 विधायक पहले ही भाजपा में शामिल हो शामिल हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: MP:CM पद के लिए खींचतान शुरू,इन 4 नामों में से कल होगा असली दावेदार का एलान

सीएम पद पर भाजपा से किसकी दावेदारी

वैसे तो भाजपा में सीएम पद के दावेदार के तौर पर पहला नाम शिवराज सिंह चौहान का सामने आ रहा है। वे पहले भी राज्य के सीएम रह चुके हैं। हालाँकि नरेंद्र सिंह तोमर को भी सीएम बनाने जाने की चर्चा हो रही है।

वैसे तो खुद तोमर ने इस बारे में कहा था कि वह सीएम बनने की दौड़ में नहीं हैं, लेकिन कांग्रेस में शामिल होने वाले अधिकांश विधायक ग्वालियर चंबल क्षेत्र से हैं, इसलिए तोमर का नाम इस क्षेत्र में मजबूत नेता के तौर पर सामने आया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।