×

राष्ट्रपति ने आप प्रमुख को नियुक्त किया दिल्ली का CM, इन मंत्रियों संग लेंगे शपथ

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद पर नियुक्त कर दिया है। अरविंद केजरीवाल के अलावा शपथ ग्रहण समारोह के दौरान 6 विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। 

Shreya

ShreyaBy Shreya

Published on 15 Feb 2020 4:33 AM GMT

राष्ट्रपति ने आप प्रमुख को नियुक्त किया दिल्ली का CM, इन मंत्रियों संग लेंगे शपथ
X
राष्ट्रपति ने आप प्रमुख को नियुक्त किया दिल्ली का CM, इन मंत्रियों संग लेंगे शपथ
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने जा रहे अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण को लेकर अधिसूचना (Notification) जारी हो चुका है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद पर नियुक्त कर दिया है। अरविंद केजरीवाल के अलावा शपथ ग्रहण समारोह के दौरान 6 विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

यह भी पढ़ें: स्कूल में भयानक ब्लास्ट: बिछ गई बच्चों की लाशें, दहल गया देश

राष्ट्रपति ने इन 6 विधायकों को मंत्री के रूप में नियुक्त किया

जारी की गई एक आधिकारी अधिसूचना के मुताबिक, राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री की सलाह पर 6 विधायकों को दिल्ली सरकार के मंत्रियों के रुप में नियुक्त किया है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ 6 विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। इन 6 मंत्रियों में-

1- मनीष सिसोदिया

2- सत्येन्द्र जैन

3- गोपाल राय

4- कैलाश गहलोत

5- इमरान हुसैन

6- राजेन्द्र गौतम

राष्ट्रपति ने तुरंत प्रभाव से स्वीकार किया इस्तीफा

वहीं एक अलग अधिसूचना में कहा गया है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ उनके मंत्रिपरिषद के मंत्रियों के इस्तीफे को तुरंत प्रभावी रुप से स्वीकार कर लिया है। हालांंकि केजरीवाल नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले तक मुख्यमंत्री के रुप में काम करना जारी रखेंगे। गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बम्पर जीत हासिल की है। आप को 70 सीटों में से 62 सीटों पर भारी जाती मिली है। जबकि बीजेपी मात्र 8 सीटों पर ही सिमट कर रह गई और दूसरी ओर कांग्रेस अपना खाता खोलने में नाकामयाब रही।

यह भी पढ़ें: इन विद्रोहियों ने सेना को दिया झटका: मार गिराया ये लड़ाकू विमान

केजरीवाल ने PM मोदी को किया आमंत्रित

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी जीत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। रविवार 16 फरवरी को शपथ ग्रहण का आयोजन किया गया है। केजरीवाल रामलीला मैदान में सुबह 10 बजे अपने कैबिनेट के साथ शपथ ग्रहण करेंगे। वहीं कई खबरें आई थीं कि अरविंद केजरीवाल अपने शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री और न ही किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री को आमंत्रित करेंगे। लेकिन इन सभी खबरों के बीच केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी को आमंत्रित किया है। इसके अलावा केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को आमंत्रित किया है।

यह भी पढ़ें: ये पुलिसकर्मी बना आतंकी, अपने ही साथी पुलिसकर्मियों की बिछा दी लाशें

Shreya

Shreya

Next Story