लव जिहाद पर बोलीं नुसरत: ये साथ नहीं चलते, पार्टियों पर जमकर निकाला गुस्सा

लव जिहाद (Love Jihad) पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद नुसरत जहां ने कहा कि धर्म को राजनीति का औजार न बनाएं। यह एक बेहद निजी चीज है। 

Published by Shreya Published: November 23, 2020 | 6:29 pm
NUSRAT JAHAN

कोरोना संक्रमित हुईं टीएमसी सांसद व एक्ट्रेस नुसरत जहां, सभी कार्यक्रम किए रद्द(फोटो:सोशल मीडिया)

कोलकाता: देश में कई राज्यों में लव जिहाद (Love Jihad) के खिलाफ कानून लाने की बात कही जा रही है। इस बीच तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद नुसरत जहां (TMC MP Nusrat Jahan) ने लव जिहाद मामले में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने तमाम पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म को राजनीति का औजार न बनाएं। यह एक बेहद निजी चीज है। प्यार और जिहाद एक साथ नहीं चलते हैं।

प्यार बहुत पर्सनल चीज होती है, धर्म को राजनीतिक औजार न बनाएं

नुसरत जहां ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजनीतिक पार्टियों पर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्यार बहुत पर्सनल चीज होती है। लव और जिहाद एक साथ नहीं चलते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव से ठीक पहले, लोग इस तरह के मुद्दों के साथ आते हैं। उन्होंने आगे कहा कि यह एक व्यक्तिगत पसंद है कि आप किसके साथ रहना चाहते हैं। एक-दूसरे से प्यार करें। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि धर्म को राजनीतिक औजार न बनाएं।

यह भी पढ़ें: बिहार विधानसभा का सत्र आज से, शपथ के बाद विपक्ष के हंगामे के आसार

TMC MP NUSRAT JAHAN
(फोटो- सोशल मीडिया)

नुसरत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए बताया जहर

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में अगले साल अप्रैल-मई विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बता दें कि बीते शनिवार को भी नुसरत ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा था। उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए ट्वीट किया था कि बंगाल में हम धर्मनिरपेक्ष प्यार को मानते हैं और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। प्यार निजी होता है और बीजेपी को प्यार करना सीखना चाहिए। वहीं लव जिहाद पर कानून लाने की बात पर नुसरत ने बीजेपी को जहर बताया।

यह भी पढ़ें: अब पश्चिम बंगाल: दिखे BJP के आक्रामक तेवर, मिशन के लिए बनाई ये खास रणनीति

भूपेश बघेल ने भी लव जिहाद पर BJP पर साधा निशाना

नुसरत के अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी लव जिहाद को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या लव जिहाद कानून, उन बीजेपी नेताओं पर भी लागू होगा जिन्होंने दूसरे धर्म में शादी की है।

यह भी पढ़ें: तीन बार सीएम रहे इस बड़े नेता की तबीयत बिगड़ी, कई अंगों ने काम करना किया बंद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App