×

चिदंबरम का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, गरीबों के लिए कही ऐसी बात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि पीएम मोदी और निर्मला सीतारमण दोनों ही उनके सवालों के जवाब नहीं दे सके हैं। जब से देश भर में लॉकडाउन हुआ है, तब से ही पी चिदंबरम गरीबों के खातों में पैसे ट्रांसफर करने की बात कह रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 19 April 2020 8:00 AM GMT
चिदंबरम का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, गरीबों के लिए कही ऐसी बात
X

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि पीएम मोदी और निर्मला सीतारमण दोनों ही उनके सवालों के जवाब नहीं दे सके हैं।

जब से देश भर में लॉकडाउन हुआ है, तब से ही पी चिदंबरम गरीबों के खातों में पैसे ट्रांसफर करने की बात कह रहे हैं। हजारों प्रवासी मजदूर अलग-अलग राज्यों की सीमाओं पर फंस गए, जब वह अपने घरों को लौटने की कोशिश कर रहे थे। कुछ जगहों पर तो कानून व्यवस्था भी खतरे में पड़ गई।

कोरोना इफेक्ट: सीबीएसई कर रहा कुछ ऐसा काम, टीचर-छात्र दोनों खुश

पी चिदंबरम ने ट्वीट में कही ये बात



मोदी सरकार को गरीबों के खातों में पैसे ट्रांसफर करने चाहिए: पी चिदंबरम

पी चिदंबरम ने आगे कहा कि मोदी सरकार सरकार को गरीबों के खातों में पैसे ट्रांसफर करने चाहिए और उन्हें मुफ्त खाना भी देना चाहिए। गरीबों के लिए सिर्फ वहीं सरकार कुछ नहीं करेगा, जिसके पास दिल नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोग पैसों की किल्लत झेल रहे हैं और खाने के लिए लाइनों में खड़े हैं।

चिदंबरम ने कहा- 'क्यों सरकार इन लोगों को भूख से तड़पने से नहीं बचा पा रही है और क्यों गरीबों के खातों में पैसे डालकर उनके सम्मान की रक्षा नहीं कर रही है। क्यों सरकार एफसीआई में मौजूद 77 मिलियन टन के उस भंडार का एक छोटा सा हिस्सा उन परिवारों को मुफ्त में नहीं बांट रही है, जिन्हें इस वक्त उस अनाज की सबसे अधिक जरूरत है?'

शर्मनाक: कोरोना वारियर की सैनिटाइजर पिलाकर हत्या, पुलिस ने दर्ज किया केस

देश में कोरोना की स्थिति

बीते एक-दो दिनों में भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलो में कमी के बाद फिर आज इजाफा देखने को मिला है। देश में पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस के 915 नए मामले सामने आए हैं, जो शनिवार (543) की तुलना में काफी अधिक है।

वहीं, कोरोना वायरस से मौत की बात करें तो बीते 12 घंटे में 19 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जो शनिवार के आंकड़े से कम है। इस तरह मौत का आंकड़ा कुल 507 पहुंच गया है।

रविवार की सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों क मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 15712 हो गई है। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 507 पहुंच गया है।

कोरोना वायरस के कुल 15712 मामलों में से 12974 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 2231 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 211 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 4227 हो गई है।

ये भी पढ़ें...यूपी समेत इन पांच राज्यों में बढ़ रहे कोरोना के मरीज, मचा हड़कंप

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story