आंकड़ों में फंसे राहुल: संसद में कहा कुछ तो बाहर बोल बैठे ऐसा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर अपने भाषणों और बयानों से लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं और एक बार फिर से उन्होंने कुछ ऐसा किया है, जिससे वो चर्चा में आ गए हैं।

आंकड़ों में फंसे राहुल: संसद में कहा कुछ तो बाहर बोल बैठे ऐसा

आंकड़ों में फंसे राहुल: संसद में कहा कुछ तो बाहर बोल बैठे ऐसा

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर अपने भाषणों और बयानों से लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं और एक बार फिर से उन्होंने कुछ ऐसा किया है, जिससे वो चर्चा में आ गए हैं। दरअसल, लोकसभा में उन्होंने बैंक संकट का मामला उठाया और सरकार से 50 डिफॉल्टर के नामों की जानकारी मांगी। एक ओर उन्होंने लोकसभा में 50 विलफुल डिफॉल्टर्स की जानकारी मांगी तो वहीं दूसरी तरफ पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने 500 डिफॉल्टर्स के बारे में पूछा।

यह भी पढ़ें: भयानक सड़क हादसा: कार के उड़ गए परखच्चे, 2 की मौत-कई घायल

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि…

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मैंने 500 विलफुल डिफॉल्टरों के नाम के बारे में एक सरल सवाल पूछा था। लेकिन मुझे स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया। मुझे इस बात से दुख हुआ कि स्पीकर ने मुझे दूसरा सवाल पूछने की अनुमति नहीं दी, जो कि संसद के सदस्य के रूप में मेरा अधिकार है। यह मेरे अधिकारों का हनन है। यह गलत है।

सरकार इन डिफॉल्टर्स का नाम लेने में क्यों डरी हुई है?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सरकार इन 500 विलफुल डिफॉल्टर्स का नाम लेने में क्यों डर रही है। उन्होंने कहा कि हमें पता है कि देश की अर्थव्यवस्था आगे नहीं बढ़ रही है। इन 500 लोगों ने देश की संपत्ति चुराई है। PM मोदी ने कहा था कि इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी। वो इन डिफॉल्टर्स का नाम क्यों नहीं दे रहे।

यह भी पढ़ें: सैफ की बिटिया रानी: इस अंदाज में पहुंची काशी, लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

प्रश्नकाल के दौरान क्या कहा राहुल गांधी ने?

वहीं लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान उन्होंने सवाल किया था कि मैंने सरकार से एक बहुत ही सरल सवाल किया कि देश के 50 डिफॉल्टर कौन हैं। लेकिन मुझे जवाब नहीं दिया गया। PM मोदी का कहना है कि जिन लोगों ने बैंकों से चोरी की है, उन्हें पकड़कर वापस लाऊंगा। तो मैंने सरकार से उन डिफॉल्टर्स के नाम पूछे, लेकिन मुझे जवाब नहीं दिया गया।

अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी का दिया जवाब, कहा…

वहीं राहुल गांधी के इन प्रश्नों का जवाब देते हुए बीजेपी नेता और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इसमें छिपाने जैसी कोई बात नहीं है। इसकी जानकारी दे दी गई है। आपको बता दें कि सभी विलफुल डिफॉल्टर का नाम  केंद्रीय सूचना आयोग की वेबसाइट पर दिया जाता है।

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर: 4 रुपए में बिक रहा चिकन, पोल्ट्री उद्योग को करोड़ों का नुकसान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।