×

लालू को तगड़ा झटका: इस दिग्गज ने दिया इस्तीफा, तेज प्रताप ने दिया था ये बयान

नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने आज यानी गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Shreya
Published on: 10 Sep 2020 8:37 AM GMT
लालू को तगड़ा झटका: इस दिग्गज ने दिया इस्तीफा, तेज प्रताप ने दिया था ये बयान
X
लालू को तगड़ा झटका: इस दिग्गज ने दिया इस्तीफा, तेज प्रताप ने दिया था ये बयान

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को तगड़ा झटका लगा है। नवंबर के महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इससे पहले ही RJD के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने आज यानी गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। फिलहाल रघुवंश प्रसाद का दिल्ल के एम्स में इलाज चल रहा है। वहीं से उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने का एलान किया है।

कोरोना से रिकवर होने के बाद ठीक नहीं है प्रसाद

बता दें कि ज्यादा हालत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों ने 74 वर्षीय रघुवंश प्रसाद सिंह को आईसीयू में शिफ्ट कर दिया है। दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा है। अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक, उनके सभी चेकअप किए जा रहे हैं। फिलहाल उनकी तबीयत स्थिर बनी हुई है। बताते चलें कि कुछ महीने पहले ही प्रसाद कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे।

यह भी पढ़ें: बच्चे का हाथ काला: हिल गया पूरा अस्पताल, माता-पिता की हालत खराब

एम्स में चल रहा इलाज

पटना एम्स में चल इलाज के बाद राजनेता स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट आए थे, लेकिन संक्रमण के चलते उनका शरीर काफी कमजोर हो गया है। कोरोना से रिकवर होने के बाद भी प्रसाद की तबीयत पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। फिलहाल उनका इलाज जारी है और उनके सभी चेकअप किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, यात्रा के दौरान जल्द दिखेंगे ये बड़े बदलाव

लालू के बेटे ने एक लोटा पानी से की थी तुलना

आज रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी से इस्तीफे का एलान कर दिया है। दरअसल, वैशाली के पूर्व सांसद रामा सिंह राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में आना चाहते हैं। इसे लेकर प्रसाद विरोध कर रहे हैं। जब उनकी नाराजगी को लेकर सवाल किया गया तो पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप ने कहा कि पार्टी समुद्र होता है और उससे एक लोटा पानी निकलने से कुछ नहीं होता है।

यह भी पढ़ें: तैयार हुआ यूपी का पहला डिटेंशन सेंटर, अगले महीने हो सकता है उद्घाटन

बेटे को लालू ने लगाई थी फटकार

तेज प्रताप द्वारा रघुवंश प्रसाद की तुलना एक लोटा पानी से करने पर ही विवाद खड़ा हो गया था। इसी दौरान जब तेज प्रताप लालू यादव से मिलने पहुंचे तो पार्टी अध्यक्ष ने उन्हें प्रसाद पर इस तरह का बयान देने को लेकर फटकार लगाई थी। वहीं राबड़ी आवास पर कार्यकर्ताओं के विरोध करने पर तेजस्वी ने कहा था कि रामा सिंह को RJD में लेने पर पार्टी फैसला करेगी।

यह भी पढ़ें: बैंक ग्राहकों की बल्ले-बल्ले: शुरू हुई खास स्कीम, मिलेंगे ढेरों फायदे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story