×

बैंक ग्राहकों की बल्ले-बल्ले: शुरू हुई खास स्कीम, मिलेंगे ढेरों फायदे

जहां एक ओर पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने ग्राहकों के लिए एक मेगा ‘फेस्टिवल बोनांजा ऑफर’ का एलान किया है। तो वहीं दूसरी ओर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) होम लोन पर तीन शानदार ऑफर लेकर आया है।

Shreya
Published on: 10 Sep 2020 7:46 AM GMT
बैंक ग्राहकों की बल्ले-बल्ले: शुरू हुई खास स्कीम, मिलेंगे ढेरों फायदे
X
वित्त मंत्री ने दो करोड़ रुपए तक की हाउसिंग यूनिट्स की पहली बार सर्किल रेट से कम कीमत पर बिक्री पर इनकम टैक्स नियमों में छूट का एलान किया है।

नई दिल्ली: देश के दो सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दोनों बैंकों ने आगामी फेस्टिव सीजन को देखते हुए अपने ग्राहकों को लुबाने की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। इसी के तहत SBI और PNB ने एक खास स्कीम की शुरुआत की है।

PNB ने ‘फेस्टिवल बोनांजा ऑफर’ का किया एलान

जी हां, जहां एक ओर पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने ग्राहकों के लिए एक मेगा ‘फेस्टिवल बोनांजा ऑफर’ का एलान किया है। तो वहीं दूसरी ओर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) होम लोन पर तीन शानदार ऑफर लेकर आया है। PNB के ऑफर की बात की जाए तो इसके तहत बैंक ने होम और कार लोन जैसे अहम रिटेल प्रोडक्ट्स पर अपफ्रंट या प्रोसेसिंग फीस और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज को माफ करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें: तैयार हुआ यूपी का पहला डिटेंशन सेंटर, अगले महीने हो सकता है उद्घाटन

प्रोसेसिंग फीस माफ करने का फैसला

साथ ही बैंक ने नए और टेकओवर लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफ करने का भी एलान किया है। PNB ने कहा है कि बैंक 7.10 फीसदी की दर से होम लोन और 7.55 फीसदी की दर से कार लोन की पेशकश कर रहा है, ये दरें एक सितंबर, 2020 से प्रभावी हो चुकी हैं। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहक देशभर में मौजूद PNB की दस हजार 897 ब्रांच या डिजिटली 31 दिसंबर, 2020 तक इन आकर्षक ऑफर्स का लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इस राज्य में कोरोना संकट के बीच आक्सीजन की भारी किल्लत, सरकार की उड़ी नींद

home loan SBI का होम लोन ऑफर (फोटो- सोशल मीडिया)

SBI दे रहा होम लोन पर तीन शानदार ऑफर

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ऑफर की बात करें तो बैंक होम लोन पर तीन शानदार ऑफर की पेशकश कर रहा है। इसके तहत होम लोन के लिए अप्लाई करने पर ग्राहकों से प्रोसेसिंग फीस नहीं ली जाएगी। साथ ही सिबिल स्कोर बहुत अच्छा होने पर आपको 30 लाख से एक करोड़ रुपये तक के लोन पर दस बेसिस प्वाइंट की छूट मिल सकती है। इसके अलावा SBI YONO के जरिए होम लोन के लिए अप्लाई करने पर पांच बेसिस प्वाइंट की एक्स्ट्रा छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की स्कीम: करोड़ों खाते में भेजे 68,820 करोड़, देखें किसको मिला फायदा

PMAY के तहत उठा सकते हैं फायदा

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक की ओर से एक जुलाई, 2020 से 6.95 फीसदी की शुरुआती ब्याज दर पर हाउसिंग लोन दिया जा रहा है। साथ ही होम लोन के लिए अप्लाई करके आप अपने पहले घर पर प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) के तहत 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी का फायदा उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: कंगना बनी घायल शेरनी: ठाकरे पर बोला हमला, शिवसेना को बताया सोनिया सेना

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story