×

प्रधानमंत्री बताएं किस तारीख को चीनी सैनिकों को सीमा से बाहर निकाल रहे: राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीएम मोदी पर हमला बोलने का कोई भी मौका हाथ से नहीं छोड़ते हैं। फिर चाहें वो कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार की तरफ से उठाया गया कोई कदम हो , या फिर लॉकडाउन में लोगों की नौकरियां छूटने का मामला हो या फिर सीमा पर चीन के साथ बढ़ता तनाव हो। इन तमाम मुद्दों पर वे पीएम मोदी से सवाल पूछते आये हैं।

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 1:16 PM GMT
प्रधानमंत्री बताएं किस तारीख को चीनी सैनिकों को सीमा से बाहर निकाल रहे: राहुल
X
देश के अंदर कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई है तभी से प्रधानमंत्री लगातार राष्ट्र को सम्बोधित करते आ रहे हैं। पीएम मोदी अब तक छह बार राष्ट्र के नाम संदेश जारी कर चुके हैं।

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन को लेकर हमला बोला है।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि किस तारीख तक चीनी सैनिकों को भारतीय सीमा से बाहर निकाला जाएगा। ये बातें उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कही।

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि ''प्रधानमंत्री जी, आप अपने छह बजे के संबोधन में कृपया देश को बताइए कि किस तारीख तक आप चीनियों को भारतीय सीमा से बाहर निकाल फेंकेगे। आपका धन्यवाद।

China Army चीन की सेना(फोटो: सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…कोरोना के खिलाफ जंग में हथियार बनेगा ‘गंगाजल’, बीएचयू के वैज्ञानिकों की बड़ी तैयारी



पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों को दी थी ये जानकारी

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी का मंगलवार शाम छह बजे राष्ट्र के नाम सम्बोधन है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर खुद लोगों को ये जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था- ''आज शाम छह बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा। आप जरूर जुड़ें।''

गौरतलब है कि जब से देश के अंदर कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई है तभी से प्रधानमंत्री लगातार राष्ट्र को सम्बोधित करते आ रहे हैं। पीएम मोदी अब तक छह बार राष्ट्र के नाम संदेश जारी कर चुके हैं।

आज उनका सातवां राष्ट्र के नाम संबोधन है। मार्च महीने में उन्होंने इसकी शुरुआत की थी और 19 मार्च को उन्होंने लोगों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें…भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो(सोशल मीडिया)

अमित शाह ने राहुल पर साधा निशाना

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 15 मिनट में चीन को बाहर फेंक देने संबंधी बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताई। शाह ने कहा कि 1962 की लड़ाई में चीन ने भारत की काफी जमीन पर कब्जा कर लिया था। उन्होंने सवाल किया कि 1962 में देश में कांग्रेस का ही राज था।

तब कांग्रेस ने 15 मिनट में चीन को बाहर क्यों नहीं फेंक दिया। उन्होंने कांग्रेस नेता पर पलटवार करते हुए कहा कि उस समय तो देश में आपके परनाना की ही सरकार थी मगर भारत की जमीन चीन के हाथों में चली गई।

यह भी पढ़ें…भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story