राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला-अर्थव्यवस्था में खत्म हुआ लोगों का विश्वास

राहुल ने ये आरोप लगाया कि देश की अर्थव्यवस्था पर से लोगों का भरोसा उठ चुका है। यह सिर्फ वक्त की बात है कि कब हर भारतीय को इस स्थिति के बारे में ठीक ढंग से बात समझ आ जाएगी।

राहुल गांधी

राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर कोरोना काल में बिगड़ती अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। आर्थिक हालात को लेकर सरकार को घेरते हुए राहुल ने ये आरोप लगाया कि देश की अर्थव्यवस्था पर से लोगों का भरोसा उठ चुका है। यह सिर्फ वक्त की बात है कि कब हर भारतीय को इस स्थिति के बारे में ठीक ढंग से बात समझ आ जाएगी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री और उनकी टीम के पास न तो समझ है, न ही समस्या को ठीक करने की योग्यता है।’ उन्होंने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के संदर्भ में कुछ उपाय भी बताये।

मालूम हो कि मनमोहन सिंह ने सोमवार को अंग्रेजी दैनिक ‘द हिंदू’ में छपे एक आर्टिकल में लिखा कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर वापस लाने के लिए पूरी ताकत के साथ काम करना बहुत आवश्यक है और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का आधार पूरे विश्वास को बहाल करना है।

यह भी पढ़ें…राजस्थान की सियासत में नया मोड़, स्पीकर के वीडियो से बवाल, इस्तीफे की उठी मांग

 

राहुल गांधी ने पहले भी उठाए थे सवाल

इससे पूर्व में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था  कि मोदी देश को बर्बाद कर रहे हैं। वायनाड से कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने ट्ववी कर कहा कि मोदी देश को बर्बाद कर रहे हैं, नोटबंदी, जीएसटी, कोरोना महामारी में दुर्व्यवस्था, अर्थव्यवस्था और रोजगार का सत्यानाश। उनकी पूंजीवादी मीडिया ने एक मायाजाल रचा है। ये भ्रम जल्द ही टूटेगा।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को राहुल गांधी ने राफेल खरीद को लेकर मोदी सरकार पर सवाल दागे थे। उन्होंने पूछा था कि प्रत्येक विमान की कीमत 526 करोड़ की बजाए 1670 करोड़ कैसे हो गई? 126 की बजाए सिर्फ 36 विमान ही क्यों खरीदे? एचएएल की बजाए दिवालिया अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ का कांट्रैक्ट क्यों दिया गया?

यह भी पढ़ें…देश में पहली बार कोरोना वायरस ने तोड़ा ये रिकाॅर्ड, बढ़ी चिंता, डरा रहीं ऐसी बातें

”लोगों को झूठे सपने दिखा रही सरकार”

इससे पहले राहुल गांधी ने बीते कुछ महीनों में लाखों लोगों के अपनी भविष्य निधि से पैसे निकालने से जुड़ी खबर पर आरोप लगाया था कि कोरोना वायरस महामारी को रोकने में विफल रहने वाली सरकार अब भी लोगों को शानदार झूठे सपने दिखा रही है।

ये भी पढ़ें…सोने की कीमत में भारी बढ़ोतरी, चांदी हुई सस्ती, जानिए नया रेट

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App