×

राहुल बताये CAA से कैसे जा सकती है किसी की नागरिकता: जेपी नड्डा

नागरिकता कानून (CAA) को लेकर देश भर में विरोध-प्रदर्शन के बीच बीजेपी (बीजेपी) ने एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी  पर फिर निशाना साधा है।

Aditya Mishra
Published on: 18 Jan 2020 4:34 PM GMT
राहुल बताये CAA से कैसे जा सकती है किसी की नागरिकता: जेपी नड्डा
X

नई दिल्ली: नागरिकता कानून (CAA) को लेकर देश भर में विरोध-प्रदर्शन के बीच बीजेपी (बीजेपी) ने एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर फिर निशाना साधा है। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी को चुनौती दी है कि वे CAA के बारे में 10 लाईन बोल कर दिखा दें।

उन्होंने आश्चर्य प्रकट किया कि कांग्रेस वोट बैंक को लेकर जनता को गुमराह कर रही है, जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल को बताना चाहिये कि CAA से कैसे नागरिकता किसी की चली जाती है।

यहां अमित शाह को दिखाए गये काले झंडे, राहुल गांधी के लिए कही थी ऐसी बात

CAA से ज्यादा फायदा दलित हिंदुओं को

जेपी नड्डा ने कहा कि आज CAA से सबसे ज्यादा फायदा दलित हिंदुओं को हुआ है जो दशकों से शरणार्थी बनकर देश में जीवन-यापन कर रहे है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेतृत्व देश हित के मुद्दों पर भी मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करती रहती है।

जबकि आज पाकिस्तान से देश को एकजुट होकर सवाल करना चाहिये। वे आज पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में पाकिस्तान से आए अनुसूचित जाति के शरणार्थियों को संबोधित करते हुए यह बात कही है।

उन्होंने शरणार्थियों से कहा कि अब आपको डरने की जरुरत नहीं है। आपके बच्चे भी अच्छे स्कूल पर पढ़ने के अधिकारी हो गए है। उन्होंने बधाई देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रगुजार किया कि उन्होंने इन लोगों का दुःख समझा। यूपी पुलिस कार्रवाई से आहत प्रियंका बोलीं- जहां अन्याय होगा वहां कांग्रेस खड़ी होगी।

विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की कैंडिडेट्स की लिस्ट, जानिए कौन कहां से लड़ेगा

पाकिस्तान,बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के साथ हुआ अत्याचार

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान,बांग्लादेश और अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ जिस तरह की घटना पिछले 70 साल से हुई है वो चिंताजनक है। लेकिन उससे भी ज्यादा कष्ट तब होता है जब ऐसे लोगों के जीवन में खुशी लाने का काम मानवता के आधार पर मोदी सरकार करती है तो उसका भी विरोध किया जाता है।

उन्होंने कहा कि कभी महात्मा गांधी ने भी पाकिस्तान गए लोगों से कहा था कि आपको जब कभी-भी भारत आने की आवश्यकता महसूस हो स्वागत है। लेकिन राष्ट्रपिता के वायदे को बीजेपी नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पूरा कर रही है तो कांग्रेस को दर्द हो रहा है।

CAA के समर्थन में BJP की रैली, CM योगी और स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर निशाना

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story