×

राजस्थान में बड़ा संकट: कांग्रेस ने दर्ज कराई FIR, वायरल ऑडियो की जांच शुरू

राजस्थान की राजनीति में बीते काफी दिनों से भूचाल मचा हुआ है। अब इस बीच दो ऑडियो क्लिप के वायरल होने से बवाल और बढ़ गया है।

Shreya
Published on: 17 July 2020 8:03 AM GMT
राजस्थान में बड़ा संकट: कांग्रेस ने दर्ज कराई FIR, वायरल ऑडियो की जांच शुरू
X

जयपुर: राजस्थान की राजनीति में बीते काफी दिनों से भूचाल मचा हुआ है। अब इस बीच दो ऑडियो क्लिप के वायरल होने से बवाल और बढ़ गया है। कांग्रेस की तरफ से लगातार भारतीय जनता पार्टी पर कांग्रेसी विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया गया है। हालांकि इन सभी आरोपों को बीजेपी की तरफ से खारिज कर दिया गया है। इन सब के बीच एसओजी ने कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की दो शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी हुए चिंतित: कोरोना को लेकर हुए परेशान, सरकार से की ये अपील

SOG ने महेश जोशी के शिकायत पर दर्ज किया मामला

राजस्थाम SOG के ADG अशोक राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने वायरल ऑडियो को लेकर दो शिकायतें दर्ज कराई हैं। जिसके बाद हमन सेक्शन 124ए और 120बी में दो मामले दर्ज किए गए हैं। फिलहाल ऑडियो क्लिप की सत्यता की जांच की जा रही है। बता दें कि कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कल शाम मीडिया के माध्यम से दो चौंकाने वाले ऑडियो टेप सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: राजस्थान की राजनीति में ऑडियो बम: केंद्रीय मंत्री ने बताया फर्जी, दर्ज हुई शिकायत

सरकार गिराने का षड्यंत्र बेनकाब हो गया

सुरजेवाला ने कहा कि जो ऑडियो टेप सामने आए हैं, उससे एक बात साफ है कि बीजेपी द्वारा जनमत का अपहरण की कोशिश की जा रही है। सरकार गिराने का षड्यंत्र बेनकाब हो चुका है। उन्होंने कहा कि इन ऑडियों में कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा, भाजपा नेता संजय जैन और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की आवाज है। इनका षड्यंत्र बेनकाब हो चुका है।

यह भी पढ़ें: कानपुर कांड में बड़ा खुलासा, विकास और जय के बीच हुआ करोड़ों का लेनदेन

रणदीप सुरजेवाला ने की ये मांग

इनके बीच तथाकथित बातचीत से पैसों की सौदेबाजी की जा रही है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मांग की कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के ख़िलाफ़ SOG द्वारा एफआईआर दर्ज की जाए। इस मामले की जांच की जाए और गलत पाए जाने पर उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए। वहीं कांग्रेस के इस आरोप पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सफाई दी है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में हैं पायलट समर्थक विधायकः हाई कोर्ट में दावा, नहीं किया पार्टी विरोधी काम

ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज नहीं- शेखावत

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज नहीं है। मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं। केंद्रीय मंत्री का कहना है कि यह ऑडियो फेक है। मैं मारवाड़ी बोलता हूं, जबकि ऑडियो क्लिप में जो आवाज है उसमें झुंझुनू टच है। ऑडियो में जिस गजेंद्र का जिक्र किया गया है, उसके कोई पद का जिक्र नहीं किया गया है।

यहां तक कि ऑडियो में कोई जगह तक का जिक्र नहीं है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का कहना है कि ऑडियो जोड़-तोड़ कर भी तैयार किया जा सकता है। मैं कई संजय जैन को जानता हूं, इसलिए बताया जाए कि ये कौन सा वाला है और उन्होंने मेरे किस मोबाइल नंबर पर बात कराई है।

यह भी पढ़ें: ऐसी जेल में बंद हुए विधायकः विपक्ष को मात देने के लिए गहलोत समर्थकों का कदम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story