×

पीएम केयर्सः मंत्री ने दिया हिसाब, कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप

केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी ने पहले दिन से ही देश में कोरोना की लड़ाई कमजोर करने की कोशिश की है।

Shreya
Published on: 18 Aug 2020 9:03 AM GMT
पीएम केयर्सः मंत्री ने दिया हिसाब, कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप
X
Union Law Minister Ravi Shankar Prasad

नई दिल्ली: मंगलवार को पीएम केयर्स फंड मामले में याचिकाकर्ताओं को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा। कोर्ट ने पीएम केयर्स फंड को एनडीआरएफ में ट्रांसफर करने की मांग को खारिज कर दिया है। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने SC के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि कोरोना की लड़ाई में अब तक पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) से 3100 करोड़ रुपये की मदद की गई है। इनमें से दो हजार करोड़ रुपये का वेंटिलेटर खरीदा गया है।

पीएम केयर्स फंड पब्लिक ट्रस्ट है

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 50 हजार वेंटिलेटर की खरीद की गई है, जो आजादी के बाद सबसे बड़ी खरीद है। उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए पीएम केयर्स फंड से एक हजार करोड़ रुपये का आवंटन किया गया। वहीं कोरोना वैक्सीन रिसर्ज के लिए सौ करोड़ रुपये दिया गया है। उन्होंने कहा कि पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) पब्लिक ट्रस्ट है और इसके हेड प्रधानमंत्री हैं।

यह भी पढ़ें: मायावती आक्रामकः यूपी सरकार, सपा व कांग्रेस को लपेटा, कानून के राज का मामला

PM Cares Fund

राहुल ने की कोरोना की लड़ाई कमजोर करने की कोशिश

उन्होंने कहा कि पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) में लोगों ने खुद की इच्छा से दान किया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीते छह साल के दौरान मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई भी आरोप नहीं लगा है। सभी चीजें पारदर्शिता के साथ हो रही हैं। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी ने पहले दिन से ही देश में कोरोना की लड़ाई कमजोर करने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें: सुशांत डेथ केस: रिया के जवाबों से संतुष्ट नहीं ईडी, फिर से कर सकती है पूछताछ

राहुल गांधी ने नहीं छोड़ी कोई भी कसर

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्रा ने कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाने के लिए ताली और थाली बजाने की बात की तो राहुल गांधी ने सवाल किया कि क्यों बजा रहे हो? इसके बाद जब पूरे देश में प्रधानमंत्री मोदी के कहने पर कोरोना की लड़ाई में आशा का दीया जलाया गया तो राहुल गांधी ने कहा कि क्यों जला रहे हो? उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट की कड़ी टिप्पणीः छात्र नहीं वैधानिक संस्था तय करेगी परीक्षा का फैसला

SUPREME-COURT

SC ने सुनाया ये फैसला

गौरतलब है कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने पीएम केयर्स फंड को एनडीआरएफ में ट्रांसफर करने की मांग को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि पीएम केयर्स फंड भी चैरिटी फंड ही है। इसलिए रकम ट्रांसफर करने की कोई आवश्यकता नहीं है। कोर्ट ने ये भी कहा कि नवंबर 2019 में बनाई गई एनडीआरएफ कोरोना संकट से निपटने में सक्षम है। इसलिए कोई नया एक्शन प्लान न्यूनतम मानकों को अलग करने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें: इन जुड़वा कपल्स की शादी थी अनोखी, अब जुड़वा बच्चों की लोग कर रहे उम्मीद

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story