×

पवार का केंद्र पर हमला: कुछ लोग सोचते हैं राम मंदिर बनाने से खत्म हो जाएगा कोरोना

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है। पवार ने कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि राम मंदिर बनाने से कोरोना खत्म हो जाएगा। फिलहाल सरकार लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान पर ध्यान दे।

Newstrack
Published on: 19 July 2020 3:11 PM GMT
पवार का केंद्र पर हमला: कुछ लोग सोचते हैं राम मंदिर बनाने से खत्म हो जाएगा कोरोना
X

नई दिल्ली: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है। पवार ने कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि राम मंदिर बनाने से कोरोना खत्म हो जाएगा।

फिलहाल सरकार लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान पर ध्यान दे। अर्थव्यवस्था की हालत बिगड़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि हमें ये फैसला करना होगा क्या ज्यादा जरूरी है। कोरोना को खत्म करने के लिए सरकार को काम करना चाहिए।यही उसकी प्राथमिकता में होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: इंडियन सुपर स्टूडेंट: 16 साल में पूरी दुनिया को हिला दिया, पढ़ाई के लिए चढ़ गया पहाड़

5 अगस्त को राम जन्मभूमि का पूजन

बीते लंबे अरसे के इंतजार के बाद आखिरकार अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। आगामी 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी दिन राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे।

नौ नवंबर को रामलला के हक में फैसला आने के बाद से ही हिंदू समुदाय इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। मंदिर ट्रस्ट की बैठक के बाद भूमि पूजन की तारीख (5 अगस्त) तय की गई है। वहीं इस तारीख को लेकर सियासी जानकारों का कहना है कि इसके पीछे भी एक खास रणनीति है।

5 अगस्त 2019 को हटाया गया था आर्टिकल 370

गौरतलब है कि पिछले साल 5 अगस्त 2019 को ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में ऐतिहासिक फैसले का एलान किया था। आज जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाया गया था। इसी के साथ जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त हुआ था और इसी दिन जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश भी घोषित किया गया था।

बीजेपी और RSS के तीन प्रमुख एजेंडे

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) एजेंडे में सालों से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, आर्टिकल 370 को खत्म करना और देश में समान नागरिक संहिता लागू करना शामिल रहा है। इनमें से सबसे पहले एजेंडे को केंद्र की मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को पूरा किया था।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबरः मोदी नहीं आएंगे अयोध्या, अब यहां हो सकता है राम मंदिर भूमि पूजन

5 अगस्त को ही पूरा होगा दूसरा एजेंडा

वहीं अब इसी दिन टॉप-3 एजेंडों में से दूसरे एजेंडे को पूरा किए जाने का प्लान है। आगामी 5 अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा, जो दूसरे एजेंडे को पूरा करने का संकेत है। पिछले साल नंवबर में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ होने के बाद से ही सभी को इसका इंतजार था कि आखिर मंदिर निर्माण की औपचारिक शुरुआत कब होगी? अब उसके लिए तारीख का चुनाव किया जा चुका है, जो कि है 5 अगस्त।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में तबाही: देखते ही देखते बह गए कई घर, सरकार की भी उड़ी नींद

ज्योतिष के लिहाज से भी है काफी शुभ

सरकार उसी दिन मंदिर का शिलान्यास करने जा रही है, जिस दिन अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर से हटाया गया था। इसी तारीख को अब दूसरा एजेंडा भी पूरा किया जाएगा। इस तारीख को ज्योतिष के लिहाज से भी काफी शुभ माना जा रहा है। इस दिन हिंदू कैलेंडर के मुताबिक भादो महीने की द्वितीय तिथि है। धनिष्ठा नक्षत्र की इस तिथि पर जो भी धार्मिक कार्य किए जाते हैं, वह बहुत ही शुभ होते हैं।

यह भी पढ़ें: दुश्मन के दांत खट्टे कर दियेः ढहते भरेह किले के साथ दफन होता इतिहास

Newstrack

Newstrack

Next Story